Ticker

99/recent/ticker-posts

टाटा मोटर्स को दिल्ली परिवहन निगम से 1,500 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर मिला है


 टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि उसे कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड के एक टेंडर के तहत दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ( डीटीसी ) से 1,500 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर मिला है।

ऑटो प्रमुख अनुबंध के अनुसार, 12 साल के लिए वातानुकूलित, लो-फ्लोर, 12-मीटर पूरी तरह से निर्मित इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव करेगा।

"इन बसों की डिलीवरी डीटीसी के साथ हमारी साझेदारी को और मजबूत करेगी और दिल्ली शहर के लिए पर्यावरण के अनुकूल जन गतिशीलता में मदद करेगी। हम भारत में सार्वजनिक परिवहन के आधुनिकीकरण के लिए प्रतिबद्ध हैं और भविष्य के वाहनों के डिजाइन में स्थिरता को बनाए रखते हैं।" टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष (उत्पाद लाइन बसें) रोहित श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा।

मुंबई स्थित कंपनी पहले ही भारत के कई शहरों में 650 से अधिक इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति कर चुकी है, जिन्होंने संचयी रूप से 39 मिलियन किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है।

दिल्ली परिवहन निगम के एमडी नीरज सेमवाल ने कहा कि पर्यावरण के अनुकूल बसों को शामिल करने से वायु प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी और लाखों नागरिकों को लाभ होगा।

कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) के एमडी और सीईओ महुआ आचार्य ने कहा कि दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक बसों को बदलने में अनुकरणीय नेतृत्व दिखाया है। उन्होंने कहा, "हम भाग्यशाली हैं कि हम इससे लाभान्वित हुए हैं और टाटा मोटर्स के उदार सहयोग के लिए उनके आभारी हैं।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ