Ticker

99/recent/ticker-posts

ITI के शेयर में 5 दिनों में दिखी 12% की तेजी, जानिये क्या रही वजह


 दूरसंचार उपकरण निर्माता कंपनी आईटीआई के शेयरों में पिछले हफ्ते 20 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है

दूरसंचार उपकरण निर्माता कंपनी आईटीआई लिमिटेड (ITI Ltd) के शेयरों में पिछले हफ्ते से ही अच्छा मूवमेंट देखने को मिल रहा है। इस शेयर ने हाल ही में पिछले पांच दिनों में 12 प्रतिशत से अधिक की तेजी दिखाई है। यदि पिछले हफ्ते के इस स्टॉक की चाल पर नजर डालें तो पिछले हफ्ते इस टेलीकॉम स्टॉक में 20 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

बीएसई पर आईटीआई लिमिटेड के शेयरों में 8 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई। सुबह 10 बजे शेयर 127.8 रुपये पर कारोबार कर रहा था। एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक बीएसई में अब तक कुल 5.5 लाख शेयरों में खरीद-फरोख्त देखने को मिली है। जबकि पिछले दो हफ्तों में डेली एवरेज 4.8 लाख शेयरों का था।

स्टॉक में तेजी का क्या है कारण

बता दें कि 13 जुलाई को भारतीय एक्सचेंजों ने ट्रेड वॉल्यूम में इजाफे को देखते हुए सरकारी दूरसंचार उपकरण निर्माता कंपनी आईटीआई से स्पष्टीकरण मांगा था। कंपनी ने इसका जवाब देते हुए कहा कि यह एक लिस्टेड कंपनी है। यह कंपनी सेबी (लिस्टिंग ऑब्लिगेशन्स एंड डिस्क्लोजर रिक्वायरमेंट्स) रेगुलेशन, 2015 का पालन करती है।

आईटीआई ने कहा "जहां तक ​​शेयरों की ट्रेडिंग/शेयर के भाव का संबंध है, यह विशुद्ध रूप से बाजार की स्थितियों पर आधारित है। कंपनी की शेयर के वॉल्यूम या शेयर के भाव को किसी भी तरह से बढ़ाने या गिराने अथवा शेयर बाजार की स्थितियों में किसी भी बदलाव के संबंध में कोई भी भूमिका नहीं है।"

इसके बाद शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में करीब 4 प्रतिशत की तेजी आई और उसके बाद से यह शेयर बाजार में बढ़त बना रहा है।

इतना ही नहीं 13 जुलाई को दूसरी बार ऐसा हुआ जब एक ही महीने की अवधि के अंदर एक्सचेंज ने कंपनी से ट्रेड वॉल्यूम में अचानक बढ़ोतरी पर स्पष्टीकरण मांगा।

आईटीआई के शेयरों ने 12 जुलाई, 2022 को ट्रेड वॉल्यूम में 5.88 गुना की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। भारतीय एक्सचेंजों ने इस तेजी के बाद दूरसंचार उपकरण निर्माता कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा था।

इस तरह का पहला स्पष्टीकरण आईटीआई से 21 जून 2022 को मांगा गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ