Ticker

99/recent/ticker-posts

HUL के शेयर: पहली तिमाही में मजबूत हार के बाद ब्रोकरेज में तेजी, लक्ष्य मूल्य बढ़ाया


 एफएमसीजी प्रमुख हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने मंगलवार को 30 जून को समाप्त पहली तिमाही के लिए अपने समेकित शुद्ध लाभ में 13.8% की वृद्धि के साथ 2,391 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की, जो मुख्य रूप से उच्च उत्पाद कीमतों से प्रेरित था । कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में ₹ 2,100 करोड़ का शुद्ध लाभ कमाया था।

समीक्षाधीन तिमाही के दौरान एचयूएल की कुल आय 20% बढ़कर ₹ 14,757   करोड़ हो गई, जो एक साल पहले इसी अवधि में ₹ 12,260 करोड़ थी। वॉल्यूम ग्रोथ 6% थी।

ग्रामीण मंदी और ~ 20% इनपुट लागत मुद्रास्फीति के बीच, HUL ने JEFe (और आम सहमति) को पछाड़ते हुए 1Q में एक सराहनीय 14% YoY Ebitda वृद्धि प्रदान की। विशेष रूप से, बीट वॉल्यूम-नेतृत्व (+ 6%) था और शेयर लाभ से कम था," जेफरीज ने एक नोट में कहा। 

उच्च लागत कवर और अन्य इनपुट में मुद्रास्फीति के कारण पाम तेल की कीमत में सुधार के बावजूद प्रबंधन ने 2Q मार्जिन पर चेतावनी दी, लेकिन ब्रोकरेज 2H में कमाई के दृष्टिकोण में सुधार देखता है। इसने एचयूएल के शेयरों पर बाय रेटिंग बनाए रखी है और लंबे समय के बाद मजबूत बीट पर लक्ष्य मूल्य बढ़ाकर ₹ 3,050 ( ₹ 2,520 से) कर दिया है।

1Q के परिणाम कठिन मैक्रो वातावरण को नेविगेट करने की HUL की क्षमता को प्रदर्शित करते हैं, जिससे उद्योग की अग्रणी एबिटा वृद्धि होती है। 2HFY23 में कमाई के दृष्टिकोण में सुधार की संभावना है, कुछ इनपुट (मुख्य रूप से ताड़) में नरमी के कारण, निम्न आधार और ग्रामीण में संभावित पिक-अप, यह जोड़ा गया है।

जैसे-जैसे कमोडिटी की कीमतें बढ़ीं, तेजी से आगे बढ़ने वाली उपभोक्ता वस्तुओं की कंपनियों ने तिमाही के दौरान कीमतें बढ़ाईं। एचयूएल ने त्वचा की सफाई, शैंपू और घरेलू देखभाल उत्पादों जैसी श्रेणियों में कीमतें बढ़ाईं, यहां तक ​​कि कंपनी ने अपने आइसक्रीम और कपड़े-सफाई उत्पादों के लिए एक मजबूत उठाव देखा।

“हालांकि Q1FY23 का प्रदर्शन लाइन में था, हमने RM दबाव को कम करने के लिए अपने FY23E / 24E EPS अनुमानों को क्रमशः ₹ 43.1 / 47.9 में संशोधित किया है। ₹ 2,780 के लक्ष्य मूल्य पर पहुंचने के लिए स्टॉक का मूल्यांकन 58x FY24E EPS पर करना । संचय बनाए रखें। डिप्स पर खरीदें," डोलट कैपिटल ने कहा।

आरएम लागत में हालिया वृद्धि और बाद में सभी श्रेणियों में कीमतों में बढ़ोतरी को देखते हुए ब्रोकरेज इसे एक मजबूत प्रदर्शन के रूप में देखता है। निकट अवधि में, यह मानता है कि राजस्व वृद्धि मूल्य आधारित बनी रहेगी। हालाँकि, RM मूल्य सुधार और बाद में कीमतों में गिरावट से H2FY23E में वॉल्यूम प्रदर्शन में सुधार करने में मदद मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ