Ticker

99/recent/ticker-posts

HDFC Bank के शेयर में पहली तिमाही के रिजल्ट के बाद गिरावट, एक्सपर्ट्स से सुनिए क्या खरीदना चाहिए?

 

FY23 की पहली तिमाही में, HDFC बैंक ने पिछले वर्ष की समान तिमाही से 19% अधिक 9,196 करोड़ का शुद्ध लाभ अर्जित किया.

सोमवार को एचडीएफसी बैंक का शेयर 14 अंक की गिरावट के साथ क्लोज हुआ.

HDFC बैंक ने पिछले वर्ष की समान तिमाही से 19% अधिक 9,196 करोड़ का शुद्ध लाभ अर्जित किया.

बैंक ने एक साल में 725 नए ब्रांच खोले और 29038 नए कर्मियों को काम पर रखा.

HDFC Bank Share Price latest News: एचडीएफसी बैंक ने शनिवार को पहली तिमाही के नतीजे जारी किए. नतीजों के बाद आज सोमवार को बैंक का शेयर रिएक्शन दे रहा था. आज सोमवार को बैंकिंग शेयरों में जहां एक तरफ सभी बैंकों में तेजी देखने को मिल रही थी, वहीं एचडीएफसी बैंक इकलौता ऐसा बड़ा बैंक था जो लाल निशान में ट्रेड कर रहा था. आज एचडीएफसी बैंक का शेयर एक फीसदी से ज्यादा यानी 14 अंक की गिरावट के साथ क्लोज हुआ.

एचडीएफसी बैंक के शेयरों में सोमवार को बिकवाली का दबाव देखा गया क्योंकि निवेशकों ने तिमाही रिजल्ट पर प्रतिक्रिया दी. एचडीएफसी बैंक हाई ट्रेजरी लॉस, परिचालन व्यय और कुछ क्षेत्रों में फिसलन के कारण पहली तिमाही में विश्लेषकों के अनुमान से पीछे रहा. हालांकि, बैंक ने होम लोन और गोल्ड लोन के साथ मजबूत क्रेडिट ग्रोथ दर्ज की है. आय बढ़ी है और एनपीएन भी कम हुआ है.

इस तिमाही आय बढ़ी

FY23 की पहली तिमाही में, HDFC बैंक ने पिछले वर्ष की समान तिमाही से 19% अधिक 9,196 करोड़ का शुद्ध लाभ अर्जित किया. शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई) एक साल पहले जून तिमाही में ₹17,009 करोड़ से 14.5% बढ़कर ₹19,481.4 करोड़ रही. Q1FY22 में शुद्ध ब्याज मार्जिन पहले की तुलना में लगभग स्थिर रहा.

एक साल में 725 नए ब्रांच खोले

बैंक का शुद्ध राजस्व (ट्रेडिंग और बाजार टू बाजार लॉस के नुकसान को छोड़कर) जून तिमाही के लिए 19.8% बढ़कर 27,181.4 करोड़ हो गया, जो पिछले साल की समान तिमाही के लिए 22,696.5 करोड़ था. बैंक ने एक साल में 725 नए ब्रांच खोले और 29038 नए कर्मियों को काम पर रखा. इनमें 36 ब्रांच जून तिमाही में खुले और 10932 कर्मियों को बैंक ने अप्रैल-जून 2022 तिमाही में काम पर रखा.

बाई रेटिंग

नतीजों के बाद तमाम एक्सपर्ट का कहना है कि लॉन्ग टर्म के लिहाज से बैंक का प्रदर्शन ओवरऑल ठीक नजर आ रहा. लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलकेपी रिसर्च के विश्लेषक अजीत कुमार काबी ने कहा कि ट्रेजरी घाटे को छोड़कर बैंक का आरओए/आरओई अच्छा रहा है. हमारा मानना है कि बेहतर हाई लिक्विडिटी, पर्याप्त कवरेज और मजबूत पूंजी की स्थिति बैंक को अच्छी स्थिति में बनाती है. हम खरीदने की सलाह देते हैं. काबी ने अगले 12 महीने के लिए एचडीएफसी बैंक 1709 रुपए का टारगेट दिया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ