Ticker

99/recent/ticker-posts

China का tech companies को बढ़ावा देने का नतीजा

 

नवंबर 2020 में, पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने एंट ग्रुप को अपनी विशाल प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को रोकने का आदेश दिया, जो एक तीव्र कार्रवाई की शुरुआत को चिह्नित करता है जिसने देश के एक बार-फ्रीव्हीलिंग प्रौद्योगिकी क्षेत्र को तेजी से नष्ट कर दिया।

पिछले कुछ महीनों में दबाव कम होने के संकेत मिले हैं। जून में, चींटी को अपनी आईपीओ योजनाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति मिली, और इस सप्ताह की शुरुआत में दीदी ग्लोबल को 1.2 बिलियन डॉलर के जुर्माने के साथ छोड़ दिया गया था, जो एक जांच के अंत को चिह्नित करता है जिसने इसे न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से अपनी शुरुआत के एक साल के भीतर हटाने के लिए मजबूर किया।

यहां 10 नंबर दिए गए हैं जो पिछले 20 महीनों में चीन के तकनीकी क्षेत्र को हुए नुकसान के पैमाने को बताते हैं।

40 बड़ी चीनी कंपनियों का प्रतिशत जो टेक फर्म हैं।

$1.5 ट्रिलियन क्रैकडाउन के अनुमानित मूल्य ने एक बिंदु पर चीन के तकनीकी उद्योग को समाप्त कर दिया। यह 2020 में भारत की कुल जीडीपी (2.62 ट्रिलियन डॉलर) के आधे से अधिक है।

$2.8 बिलियन अलीबाबा पर प्रतिस्पर्धा-विरोधी व्यवहार के लिए रिकॉर्ड-तोड़ जुर्माना लगाया गया। अधिक भारी-भरकम दंडों में से एक, इसने पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों जैसे कि चीन के शीर्ष आर्थिक नीति निर्माता, वाइस प्रीमियर लियू हे से फटकार लगाई, जिन्होंने नियामकों को "मानकीकृत, पारदर्शी और अनुमानित" होने का आह्वान किया।

95कार्रवाई में दंडित होने वालों में सॉफ्टवेयर कंपनियों का प्रतिशत। केवल 5% मुख्य रूप से हार्डवेयर फर्म थे।

14,000 गेमिंग से संबंधित कंपनियों की संख्या जिन्हें चीन द्वारा वीडियो-गेम लाइसेंस जारी करना अचानक बंद करने के बाद बंद करने के लिए मजबूर किया गया था।

100 अरब डॉलर पहले चीन के एडटेक सेक्टर का अनुमानित आकार इस कार्रवाई में खत्म हो गया था।

चीनी शोध फर्म 100EC के अनुसार, निजी शिक्षा पर कार्रवाई के मद्देनजर 2021 में बंद होने वाली ऑनलाइन शिक्षा कंपनियों की संख्या।

पिचबुक ग्रेटर चाइना वेंचर रिपोर्ट के अनुसार, चीन के बाहर के निवेशकों ने 2021 में 955 सौदों में चीनी टेक फर्मों में निवेश किया था।

$130 बिलियन 2021 में चीनी टेक कंपनियों द्वारा जुटाई गई कुल राशि, जिसमें घरेलू उद्यम पूंजी निधि शामिल है। यह 2020 की तुलना में 50% अधिक था । चाइना एकेडमी ऑफ इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशंस टेक्नोलॉजी की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2021 की इसी अवधि की तुलना में 2022 की पहली तिमाही में चीन के इंटरनेट क्षेत्र के लिए निवेश और वित्तपोषण में प्रतिशत गिरावट आई है

। पिछली तिमाही की तुलना में यह भी 42.6% कम था, क्योंकि निवेशकों ने अंततः पलायन करना शुरू कर दिया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ