Ticker

99/recent/ticker-posts

3000 रुपये के पार जा सकते हैं HUL के शेयर, ब्रोकरेज हाउस ने रिजल्ट के बाद बढ़ाया टारगेट प्राइस


 दिग्गज एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट जून 2022 तिमाही में 13.8 फीसदी बढ़कर 2391 करोड़ रुपये रहा है। हायर प्रॉडक्ट प्राइसेज के कारण कंपनी के मुनाफे में यह उछाल आया है। पिछले साल की जून तिमाही में HUL को 2100 करोड़ रुपये मुनाफा हुआ था।

ब्रोकरेज हाउस हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों पर बुलिश हैं। ब्रोकरेज हाउसेज ने कंपनी के शेयरों का टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया है। स्टॉक मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स का कहना है कि एफएमसीजी कंपनी के शेयर 3000 रुपये के पार जा सकते हैं।

बाय रेटिंग के साथ 3050 रुपये का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने एक नोट में कहा है कि रूरल स्लोडाउन और सालाना 20 पर्सेंट इनपुट कॉस्ट इनफ्लेशन के बाद भी HUL ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में सालाना 14 पर्सेंट की शानदार इबिट्टडा ग्रोथ डिलीवर की है। जेफरीज ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों पर बाय रेटिंग (Buy) बनाए रखी है।

ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के शेयरों का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 3050 रुपये कर दिया है। ब्रोकरेज हाउस ने पहले कंपनी के शेयरों के लिए 2520 रुपये का टारगेट प्राइस दिया था।

गिरावट पर कंपनी के शेयरों को खरीदने की सलाह

कमोडिटी प्राइसेज बढ़ने के साथ ही एफएमसीजी कंपनियों ने तिमाही के दौरान प्रॉडक्ट्स की कीमतें बढ़ाई हैं। HUL ने स्किन क्लीनिंग, शैम्पू और होम केयर जैसे सभी कैटेगरीज में प्राइसेज बढ़ाए हैं। इसके अलावा, आइसक्रीम और फैब्रिक-क्लीनिंग प्रॉडक्ट्स की अच्छी डिमांड देखने को मिली है।

ब्रोकरेज हाउस दौलत कैपिटल ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों पर एम्युमुलेट रेटिंग बनाए रखी है। ब्रोकरेज हाउस ने गिरावट पर कंपनी के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। दौलत कैपिटल ने HUL के शेयरों के लिए 2780 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ