Ticker

99/recent/ticker-posts

बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, सरकार ने लागू की OTS स्कीम, ऐसे उठाएं योजना का लाभ

 

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने एक बड़ा फैसला लेते हुए बिजली उपभोक्ताओं को राहत दी है.

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने एक बड़ा फैसला लेते हुए बिजली उपभोक्ताओं को राहत दी है. उन्होंने आदेश जारी करते हुए बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक मुश्त समाधान योजना (OTS Yojna) को 1 जून से 30 जून तक लागू कर दी है.

ओटीएस योजना के तहत सरचार्ज में 100 प्रतिशत तक की छूट का लाभ निजी नलकूपों और छोटे घरेलू तथा वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को मिलेगा. इस योजना से उन लोगों बड़ी राहत मिलेगी जो आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते बिजली का बिल जमा नहीं करा पा रहे हैं.

दरअसल, ओटीएस योजना का मतलब एकमुश्त समाधान योजना होता है, जिसके तहत आप एक बार में बिजली का बिल जमा करके छुटकारा पा सकते हैं. इसमें आपका बिजली का बिल में जो ब्याज बढ़ कर आता है, वह माफ कर दिया जाता है. ऊर्जा मंत्री की तरफ से छोटे घरेलू व्यापार करने वाले और किसानों को छूट दी गई है जो ट्यूबेल में मोटर चला कर सिंचाई करते हैं, इसके पहले भी किसानों को छूट दी गई थी.

ऐसे ऑनलाइन कर सकते हैं बिल का भुगतान 

बता दें, कि उपभोक्त ओटीएस योजना का लाभ सीधे उठाया सकते हैं. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर ऑनलाइन बिल जमा कर सकते हैं. इसके अलावा बिजली घर जाकर बिल का भुगतान किया जा सकता है. बता दें कि उपभोक्ता एक लाख रुपये तक के बिजली के बिल को छह किस्तों में भुगतान कर सकते हैं, जबकि एक लाख से ज्यादा के बकाए का 12 किस्तों में भुगतान किया जा सकता है. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ