Ticker

99/recent/ticker-posts

Stock Market के तीन शेयर आपको कर सकते हैं मालामाल, खरीदने से पहले जान लें एक्सपर्ट सुमित बगड़िया की राय

 

Stock Market News: शेयर बाजार में निवेश कर अगर अच्छे रिटर्न की सपना संजो रहे हैं तो यह खबर आपके लिए हैं. जी हां, शेयर बाजार में कई ऐसे शेयर हैं जिनके स्टॉक खरीदकर आप थोड़े समय में अच्छा रिटर्न ले सकते हैं. स्टॉक मार्केट के जानकार और ब्रोकरेज फर्म चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमित बगड़िया (Executive director Sumeet Bagadia) के मुताबिक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), टाटा मोटर्स (Tata Motors) और कोल इंडिया (Coal India) के स्टॉक्स पर निवेश कर आप आने वाले कुछ ही समय में बढ़िया रिटर्न ले सकते हैं.

एचडीएफसी बैंक

स्टॉक मार्केट में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) प्राइवेट सेक्टर का सबसे दिग्गज बैंक है. 13.7 लाख करोड़ रुपये का इसका लोन बुक है. इस बैंक में निवेश करने वाले कई निवेशक मालामाल हो चुके हैं. ऐसे में आप भी पैसा कमाना चाहते है तो यह स्टॉक आपके लिए बेहतर है.

कब करें शेयर की खरीदारी

एक्सपर्ट सुमित बगड़िया ने बताया है कि आने वाले समय में एचडीएफसी बैंक का शेयर बढ़िया रिटर्न देगा. उनके मुताबिक, निवेशक 1350 रुपये से लेकर 1370 रुपये के प्राइस वैल्यू पर इसके स्टॉक को खरीद सकते हैं. उन्होंने निवेशकों को 1280 रुपये का स्टॉप लॉस (Stop Loss) लगाने की सलाह दी है. सुमित बगड़िया का कहना है कि आने वाले 6 महीने से लेकर 1 एक साल के अंदर इसका शेयर वैल्यू 1500 रुपये से लेकर 1600 रुपये तक पहुंच सकता है. यानी 10 से 15 फीसदी का इससे रिटर्न मिल सकता है.

कोल इंडिया

बाजार के जानकार सुमित बगड़िया के मुताबिक, छोटी अवधि में अच्छे रिटर्न के लिए कोल इंडिया अच्छा विकल्प है. अल्पकाल में निवेशक इस शेयर से 10 से 12 फीसदी रिटर्न कमा सकते हैं. ऐसे में अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो कोल इंडिया एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. सुमित बगड़िया ने इसका टारगेट प्राइस 210 रुपये से लेकर 225 रुपये तक रखा है.

टाटा मोटर्स

अगर किसी स्टॉक पर आप दांव लगाना चाहते हैं तो आप टाटा मोटर्स पर आंखें मूंदकर दांव लगा दीजिए. आने वाले समय में यह स्टॉक बेहतरीन रिटर्न देगा. जी हां, शेयर बाजार के एक्सपर्ट सुमित बगड़िया के सबसे पसंदीदा शेयरों में टाटा मोटर्स का भी नाम शामिल है. उनका कहना है कि आने वाले समय में टाटा मोटर्स निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे सकता है. शेयर मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में भी टाटा मोटर्स के शेयर शामिल है.

टाटा मोटर्स के शेयर खरीदने का राइट टाइम

सुमित बगड़िया ने टाटा मोटर्स के शेयर का टारगेट प्राइस 480 रुपये से ऊपर का दिया है. उनका कहना है कि आने वाले कुछ महीने ये शेयर अच्छा खासा रिटर्न दे सकते है. गौरतलब है कि, टाटा मोटर्स ने 17 नवंबर 2021 को अपने उच्च स्तर 536.50 रुपये के प्राइस वैल्यू से 3 जून 2022 को 431 रुपये तक लगभग 20 फीसदी की भारी गिरावट देखी है. ऐसे में उनका कहना है कि यह शेयर अच्छा रिस्पांस देगा.

DISCLAIMER : शेयर बाजार में निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें.हमारी वेबसाइट किसी भी वित्तीय हानि के लिए जिम्मेदार नहीं होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ