Ticker

99/recent/ticker-posts

Star Health: राकेश झुनझुनवाला के शेयर पर ब्रोकरेज ने बढ़ाया टारगेट, IPO प्राइस से 20% छूट पर निवेश का मौका

 


Star Health की रिटेल हेल्थ सेग्मेंट में मजबूत ग्रोथ दिख रही है. क्लेम रेश्यो नॉर्मल हुआ है, जिसके चलते अर्निंग ग्रोथ हेल्दी है. साइक्लिक रिस्क बहुत कम नजर आ रही है.

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio Stock: अगर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो से किसी बेहतर शेयर की तलाश में हैं तो Star Health & Allied Insurance Company पर नजर रख सकते हैं. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने Star Health के लिए अपना टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है और निवेश की सलाह दी है. ब्रोकरेज का कहना है कि क्लेम रेश्यो नॉर्मल होने से कंपनी की अर्निंग विजिबिलिटी मजबूत हुई है. पिछले दिनों कोविड के चलते क्लेम बढ़ने से भी इस इंश्योरेंस कंपनी पर दबाव रहा, लेकिन अब यह दूर हो रहा है. आने वाले दिनों में कंपनी का मुनाफा बढ़ने की उम्मीद है. रिटेल हेल्थ में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है.

क्यों शेयर पर बढ़ाया टारगेट

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल Star Health में ग्रोथ को लेकर पॉजिटिव है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी के रिटेल हेल्थ में मजबूत ग्रोथ दिख रही है, क्योंकि इसकी पहुंच अभी भी कम है. क्लेम रेश्यो नॉर्मल हुआ है, जिसके चलते अर्निंग ग्रोथ हेल्दी है. साइक्लिक रिस्क बहुत कम है क्योंकि कमर्शियल लाइंस और मोटर इंश्योरेंस में हाई साइक्लिकैलिटी है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि FY22-24 तक कंपनी के ग्रॉस प्रीमियम में 25 फीसदी CAGR ग्रोथ आ सकती है. वहीं 92 फीसदी कंबाइंड रेश्यो के साथ क्लेम रेश्यो 64 फीसदी रह सकता है. ब्रोकरेज हाउस ने FY23/FY24 के लिए आय अनुमान को 6.6 फीसदी और 5.5 फीसदी तक बढ़ा दिया है. वहीं शेयर में टारगेट 800 रुपये से बढ़ाकर 840 रुपये कर दिया है. शेसर में निवेश की सलाह बरकरार है. करंट प्राइस के लिहाज से इसमें 17 फीसदी रिटर्न संभव है.

IPO प्राइस से 20% कमजोर

Star Health की स्टॉक मार्केट में 10 दिसंबर 2021 को लिस्टिंग हुई थी. कंपनी ने आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 900 रुपये रखा था, जबकि शेयर 903 रुपये पर लिस्ट हुआ. वहीं लिस्टिंग डे पर 940 रुपये के भाव तक पहुंचा. यही शेयर के लिए आलटाइम हाई है. अभी शेयर 718 रुपये पर आ गया. यानी शेयर में रिकॉर्ड हाई के बाद से 222 रुपये या 24 फीसदी की कमजोरी आ चुकी है. वहीं आईपीओ प्राइस से शेयर 20 फीसदी नीचे ट्रेड कर रहा है.

राकेश झुनझुनवाला के पास 17.5% हिस्सेदारी

राकेश झुनझुनवाला की Star Health में 17.5 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 100,753,935 शेयर हैं. मार्च तिमाही में उन्होंने शेयर में अपनी होल्डिंग में कोई बदलाव नहीं किसा था. Star Health की शेयर बाजार में 10 दिसंबर 2022 को लिस्टिंग हुई थी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ