Ticker

99/recent/ticker-posts

लॉन्ग टर्म में तगड़ा मुनाफा पाने के लिए करें NBFC कंपनियों के शेयरों में निवेश, ब्रोकरेज फर्म की राय

 


नई दिल्ली. ब्रोकिंग फर्म शेयरखान ने कहा है कि इकोनॉमिक गतिविधियों में तेजी आने और कोरोना महामारी का असर कम होने के कारण हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के लिए कर्ज देने के हालात में सुधार हुआ है. हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों (HFCs) के लिए रिटेल डिमांड इस साल जनवरी में तीसरी कोविड लहर से आंशिक रूप से प्रभावित होने के बावजूद मजबूत बनी रही. वहीं, कंस्ट्रक्शन फाइनेंस जैसे गैर-व्यक्तिगत खंड यानी नॉन इं​डिविजुअल सेग्मेंट में कर्ज मांग में सुधार देखा गया. इसका कारण रियल एस्टेट, हाउसिंग मार्केट का तेज होना रहा.

जहां तक व्हीकल फाइनेंस का सवाल है, यूज्ड व्हीकल के लिए लोन में बढ़ोतरी देखी गई, जबकि त्योहार के बाद टू-व्हीलर सेग्मेंट में लोन अपेक्षाकृत कम रहा. ऐसे फाइनेंसर जो विभिन्न सेग्मेंट जैसे रिटेल, माइक्रो, पर्सनल लोन और एसएमई लोन देते हैं, उनके लिए लोन ग्रोथ अच्छा रहा. ब्रोकिंग फर्म ने कहा कि फाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के लोन बुक में चौथी तिमाही में सालाना आधार पर 13 फीसदी, जबकि तिमाही आधार पर 5 फीसदी वृद्धि देखी गई है.

इन स्टॉक पर बाय रेटिंग

ब्रोकिंग फर्म शेयरखान ने जिन नॉन बैंकिंग फाइनेंसियल कंपनी (NBFC) के शेयरों को खरीद की सलाह दी है, उनमें एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस शामिल है. यह शेयर का मौजूदा मार्केट प्राइस करीब 376 रुपये है, जबकि इसका लक्ष्य 505 रुपये का दिया है. दिग्गज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड का मौजूदा दाम बीएसई पर आज शुक्रवार को 12.24 बजे 2296.5 रुपये था, जबकि शेयरखान ने कहा है कि यह स्टॉक 3025 रुपये तक पहुंच सकता है.

बजाज फाइनेंस खरीदें

गुडरिटर्न्स ने शेयरखान के हवाले से रिपोर्ट दी है कि इस ब्रोकिंग फर्म ने लॉन्ग टर्म निवेशकों को बजाज फाइनेंस के स्टॉक को भी खरीदने की सलाह दी है. इसका मौजूदा मूल्य 6077 रुपये है, जबकि टारगेट प्राइस 9097 रुपये है. चोलामंडलम का मौजूदा भाव 679 रुपये, जबकि टारगेट प्राइस 740 रुपये है. हाल में बाजार में अस्थिरता का असर इन शेयरों पर भी दिखा है. ये फिलहाल आ​कर्षक दाम पर उपलब्ध हैं.

(Disclaimer: यहां बताया गया स्‍टॉक ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर आधारित है. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं, तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ