Ticker

99/recent/ticker-posts

5 रुपये से बढ़कर 185 रुपये पहुंचा ये मल्टीबैगर पेनी स्टॉक, 1 लाख को बना दिया 33 लाख


 BSE पर 203 रुपये का हाई बनाने के बाद यह स्टॉक कंसोलिडेशन फेज़ में है.

नई दिल्ली. रजनीश वेलनेस लिमिटेड (Rajnish Wellness Ltd) का शेयर एक साल पहले एक पेनी स्टॉक था, लेकिन अब नहीं है. पिछले एक साल में इसने इतना शानदार रिटर्न दिया है कि निवेशकों की पौ-बारह हो गई है. इसकी कीमत साढ़े 5 रुपये से चलकर अब 185 रुपये हो गई है. इस तरह यह 3200 प्रतिशत का तगड़ा रिटर्न दे रहा है.

हालांकि हमेशा कहा जाता है कि पेनी स्टॉक जोखिमभरे होते हैं और इसमें मूल पूंजी के जाते रहने का खतरा भी बना रहता है. लेकिन कुछ पेनी स्टॉक आगे चलकर बड़े भी बनते हैं और निवेशकों के जेब गर्म भी करते हैं. परंतु ऐसे स्टॉक खोजना ज़रा मुश्किल होता है. कंपनी के फंडामेंट्ल्स अच्छे हों और कंपनी का बिजनेस ऐसा हो, जो भविष्य में बढ़ेगा ही, तो ऐसी कंपनियों के शेयर अच्छा मुनाफा भी देते हैं.

ऐसी है रजनीश वेलनेस की प्राइस हिस्टरी

मनीकंट्रोल की एक खबर के अनुसार, BSE पर 203 रुपये का हाई बनाने के बाद यह स्टॉक कंसोलिडेशन फेज़ में है. पिछले एक महीने में इस शेयर ने लगभग 2 फीसदी नेगेटिव का रिटर्न दिया है, मतलब नीचे आया है. परंतु अगर बात करें इसी साल (2022) की तो यह शेयर 20.45 रुपये से बढ़कर 185 रुपये तक आ गया है और यह लगभग 800 फीसदी रिटर्न है. पिछले 6 महीनों में यह शेयर 46 रुपये से चलकर 185 रुपये पहुंच गया है और यह लगभग 300 फीसदी का रिटर्न है. एक साल में, मतलब पिछले साल जून से लेकर अब तक, रजनीश वेलनेस के शेयर ने 3200 फीसदी का रिटर्न दिया है. यह 5.56 रुपये से बढ़कर 185 के लेवल तक आ गया है.

निवेश पर कितना मुनाफा

किस शेयर ने कितना रिटर्न दिया है, इसे शेयर की प्राइस हिस्टरी देखकर जाना जा सकता है. रजनीश वेलनेस की शेयर हिस्टरी के हिसाब से यदि किसी ने इसमें एक महीना पहले 1 लाख रुपये निवेश किए होते तो वह अब तक 98,000 रुपये ही रह गए होते. मतलब उसे 2,000 रुपये का नुकसान दिख रहा होता.

इसी तरह यदि किसी ने 2022 की शुरुआत में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो अब तक उसका निवेश 9 लाख रुपये में बदल चुका होता. 6 महीने पहले किया गया निवेश अब तक 4 गुणा हो चुका होता. इसी तरह यदि किसी ने इसमें 1 साल पहले 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके डीमैट अकाउंट में 33 लाख रुपये का अमाउंट दिख रहा होता.

बता दें कि इस मल्टीबैगर शेयर का मार्केट प्राइस 193 रुपये है और इसकी ट्रेडिंग वॉल्यूम लगभग 61,500 है. 52 सप्ताहों के हाई और लो की बात करें तो इसने BSE पर 203 रुपये का हाई और 4.44 रुपये का लो बनाया है.

(Disclaimer: यह खबर सिर्फ जानकारी के लिए है. हम आपको इनमें निवेश करने या निवेश नहीं करने के लिए नहीं कह रहे. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए हमारी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी.)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ