Ticker

99/recent/ticker-posts

अडानी समूह के इस स्टाॅक ने भरी उड़ान, लगातार गिरावट के बाद आज लगा अपर सर्किट

 

अडानी पावर के निवेशकों ने आज राहत भरी सांस ली। पिछले तीन कारोबारी सत्रों में लगातार गिरावट के बाद आज इस स्टाॅक ने तगड़ी वापसी की है। अडानी समूह के इस शेयर में आज अपर सर्किट लग गया। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन को अडानी पाॅवर का स्टाॅक NSE में 285 रुपये प्रति शेयर पर ओपन हुआ और देखते ही देखते यह 298.30 पैसे के लेवल पर पहुंच गया।

बता दें, इससे पहले के तीन सत्रों में कंपनी के शेयर में लगातार लोअर सर्किट लग रहा था पिछले एक महीने पर अगर नजर दौड़ाएं तो देख पाएंगे कि कंपनी के शेयर का भाव इस दौरान 292 रुपये से बढ़कर 298 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी करीब दो प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

इस साल इस स्टाॅक के निवेशकों ने खूब मुनाफा कमाया है। साल 2022 में कंपनी के शेयर का भाव 101 रुपये से बढ़कर 298 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी करीब 195% की उछाल देखने को मिली है। वहीं, एक साल में कंपनी के शेयर का भाव 135% तक बढ़ गया है। अगर हम पांच साल पीछे जाएं तब से अबतक कंपनी के शेयर का भाव 1000% तक बढ़ा है।

निवेश पर पड़ा कैसा प्रभाव?

अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस स्टाॅक पर दांव लगाया होगा तो वह आज बढ़कर 1.02 लाख रुपये हो गया होगा। वहीं, इस साल की शुरुआत में किया गया 1 लाख रुपये के निवेश पर रिटर्न आज के समय 2.95 लाख रुपये हो गया है। जिस किसी निवेशक ने 5 साल पहले अडानी के इस स्टाॅक की पहचान करके एक लाख रुपये का दांव लगाया होगा तो उसके हाथ में 11 लाख रुपये हो गया होगा।

बता दें, अप्रैल 2022 में अडानी पावर ने एक लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप को क्राॅस किया था। तब से कंपनी का मार्केट कैप इससे कम नहीं हुआ है। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 1.15 लाख रुपये है। अडानी पाॅवर का आल टाइम हाई 344.50 रुपये है। वहीं, आल टाइम लो 70.35 रुपये है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ