Ticker

99/recent/ticker-posts

गौतम अडानी ने इस सेक्टर में रखा कदम, स्टार्टअप कंपनी के साथ हुई बड़ी डील

 

भारत के दिग्गज बिजनेस मैन गौतम अडानी ने हाल ही सीमेंट कारोबार में एंट्री मारी है। अब उनकी कंपनी एक और सेक्टर में उतर रही है। भारत के अरबपति कारोबारी गौतम अडानी की कंपनी ‘अडानी डिफेंस एंड एरोस्पेस ने एग्रीकल्चर ड्रोन स्टार्टअप कंपनी जनरल एरोनाॅटिक्स में 50% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक समझौता किया है।

हालांकि यह डील कितने में हुई है इसको लेकर अभी कुछ साफ नहीं हो पाया है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ड्रोन तकनीकी के विस्तार को लेकर काफी उत्साहित है। यही वजह है कि 1 जून 2022 को केन्द्र सरकार ने नई ड्रोन पाॅलिसी की घोषणा की थी।

उसके बाद से लगातार सरकार ड्रोन की उपयोगिता बढ़ाने को लेकर सरकार प्रयास कर रही है। अब गौतम अडानी के इस सेक्टर में उतरने के बाद कंपनी इस सेक्टर में और तेजी आने की उम्मीद की जा रही है।

1- Zen Tech : इस मल्टीबैगर स्टाॅक में पिछले तीन सत्रों में अपर सर्किट लग गया। वहीं, आज यानी बुधवार को कंपनी शुरुआती कारोबार में 4.50% की बढ़त के साथ ट्रेड कर रही थी। इस कंपनी के शेयर की कीमत 70 रुपये से बढ़कर 193 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गई है। यानी करीब 193% की उछाल इस दौरान कंपनी के शेयरों में देखने को मिला है।

2- रतन इंडिया एंटरप्राइजेज: पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयर का भाव 18 रुपये से 53 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। कंपनी के स्टाॅक ने इस दौरान 200% का रिटर्न दिया दिया है। पिछले एक सप्ताह के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 35% का इजाफा देखने को मिला है।

3- भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड: पिछले एक साल में इस ड्रोन बनाने वाली कंपनी ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया। कंपनी के शेयर का भाव बीते एक साल में 147 रुपये से बढ़कर 241 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। इस कंपनी के शेयरों में 65% की उछाल देखने को मिली है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ