Ticker

99/recent/ticker-posts

अडानी ग्रुप ने अब इस पावर कंपनी का किया अधिग्रहण, 1,913 करोड़ रुपये में हुई डील

 


एस्सार पावर लिमिटेड  अपनी दो पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट में से एक अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड  को 1,913 करोड़ रुपये में बेचने पर सहमत हो गई है। यह बिक्री कंपनी की ऋण चुकाने की रणनीति का एक हिस्सा है। एस्सार ने पिछले तीन वर्षों में बैंकों और वित्तीय संस्थानों को 1.8 लाख करोड़ रुपये से अधिक कर्ज चुकाया है।

एस्सार पावर ने क्या कहा

एस्सार पावर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उसने अपने दो पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट में से एक को 1,913 करोड़ रुपये में बेचने के लिए अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के साथ एक निश्चित समझौता किया है। एस्सार पावर की यूनिट एस्सार पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (EPTCL) की तीन राज्यों में 465 किलोमीटर की पावर ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट्स हैं।

कंपनी का है नया प्लान

पिछले तीन वर्षों के दौरान एस्सार पावर ने अपना कर्ज को 30,000 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड स्तर से घटाकर 6,000 करोड़ रुपये कर दिया है। एस्सार पावर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी कुश एस ने कहा, ‘‘इस लेनदेन के साथ कंपनी अपने बही-खतों

कर्ज घटाने और नवीकरणीय ऊर्जा में निवेश करने के उद्देश्य के साथ अपने बिजली खंड को फिर से संतुलित कर रही है।’’ एस्सार पावर की वर्तमान में भारत और कनाडा के चार विद्युत प्लांट में 2,070 मेगावॉट की बिजली उत्पादन क्षमता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ