Ticker

99/recent/ticker-posts

Aamir Khan की 12 ऐसी फिल्में जो है हॉलीवुड का रीमेक

 


मुंबई : बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) का नाम जब भी आता है तो परफेक्शनिस्ट शब्द हर किसी की जुबान पर आ जाता है. इन दिनों वो अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. एक तरफ जहां शायद इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक बेसब्र है तो वहीं दूसरी और आमिर विवादों में भी घिरे हुए हैं. आज हम आपको आमिर ख़ान से जुड़ी एक ऐसी बात बताते हैं जिसके बाद आपके मन में मिस्टर परफेक्शनिस्ट की जो छवि है वह कहीं ना कहीं डामाडोल हो जाएगी. 

यह जानकर आपको बहुत हैरानी 1 साल में एक ही फिल्म करने और हर सीन में अपनी जान लगा देने वाले आमिर खान (Aamir Khan) की अधिकतर फिल्में ओरिजिनल नहीं है. कुछ फिल्में हॉलीवुड का रीमेक है तो कुछ वहीं से इंस्पायर्ड करके बनाई गई है. यह तो सभी जानते हैं कि आमिर हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम हैंक्स को कॉपी करते हैं. इस समय जहां बॉलीवुड पर साउथ की फिल्में बनाने का आरोप लग रहा है उसी बीच आपको यह बता दें कि आमिर खान की 12 ऐसी फिल्में है जो हॉलीवुड की नकल है. देखिए फिल्मों की लिस्ट.

दिल है कि मानता नहीं (Dil Hai ki Manta Nhin)

महेश भट्ट की इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) के साथ पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने काम किया था. यह फिल्म हॉलीवुड मूवी It Happened One Night का अनऑफिशियल हिंदी रिमेक है. 

जो जीता वही सिकंदर (Jo Jeeta Wohi Sikandar)

इस फिल्म ने आमिर खान (Aamir Khan) के करियर को नई दिशा दे दी थी. हॉलिवुड मूवी Breaking Away से इंस्पायर होकर यह मूवी बनाई गई थी.

हम हैं राही प्यार के (Hum Hain Rahi Pyar Ke)

इस फिल्म में आमिर ने को राइटर की भूमिका भी निभाई थी और महेश भट्ट फिल्म के डायरेक्टर थे. ये फिल्म हॉलिवुड मूवी House Boat का अनऑफिशियल हिंदी रीमेक है. 

रंग दे बसंती (Rang De Basanti)

इस फिल्म को रीमेक तो नहीं कह सकते लेकिन इसे बनाने का इंस्पिरेशन हॉलिवुड फिल्म Jesus of Montreal और All My Sons से लिया गया है. 

इसके अलावा बाजी (Baazi),  आतंक ही आतंक (Aatank Hi Aatank), अकेले हम अकेले तुम (Akele Hum Akele Tum), गुलाम (Ghulam), गजनी (Ghajini) सहित ऐसी कई पिक्चर है जो या तो हॉलीवुड फिल्मों का अनऑफिशियल रीमेक है या फिर वहीं से इंस्पायर्ड है.

आमिर खान (Aamir Khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) को लेकर भी यही कहा जा रहा है कि यह साउथ की फिल्म फॉरेस्ट गंप (Forrest Gump) का हिंदी रीमेक है. ट्रेलर सामने आते ही लोगों ने ताने मारना शुरू कर दिए हैं और यह कहा है कि इस फिल्म को देखने से अच्छा है ओरिजिनल हॉलीवुड मूवी देख ली जाए. इस फिल्म को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए आमिर और फिल्म की पूरी टीम ने कई सारे हथकंडे अपनाए हैं अब इन सब का नतीजा क्या मिलता है. यह 11 अगस्त को फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ