Ticker

99/recent/ticker-posts

18330 रूपए की Electric Activa, सालों तक नहीं आएगा खर्च, टॉप स्पीड में भी अच्छी रेंज

 


Electric Honda Activa: इलेक्ट्रिक बाइक और कार के जमाने में कौन पेट्रोल के वाहन चलाना पसंद करेगा। सभी कंपनियों ने पुब्लिक और आधुनिक तकनीक को ध्यान में रखते हुए एक से बढ़कर एक इलेक्टिक वाहन लांच करने शुरू कर दिए हैं। बढ़ती पेट्रोल की कीमतें ग्राहकों को इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर खींच रही है। इलेक्टिक बाइक लांच करने के पीछे सरकार की भी प्रदूषण मुक्त सिटी बनाने की योजना है। राज्य सरकारें भी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर टैक्स में छूट दे रही है। केंद्र और राज्य के कुछ नियमों में सब्सिडी भी दी जा रही है।

नई इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर खरीदने के लिए कम से कम एक लाख रूपए की राशि चाहिए होती है। ऐसे में बैंक से लोन सुविधा भी उपलब्ध होती है। बावजूद उसके लोगों के पास क़िस्त चुकाने का पैसा नहीं होता। ऐसे में यदि पुरानी बाइक को ही इलेक्ट्रिक करवा दिया जाए तो बेहतर विकल्प होता है। इलेक्ट्रिक बाइक बनवाने के लिए आप अपनी पुरानी बाइक और स्कूटी को भी काम में ले सकते हैं। निजी कंपनी ने स्प्लेंडर, एचएफ डीलक्स और एक्टिवा के लिए अलग से इलेक्ट्रिक किट तैयार किया है। अब आपके पास खड़ी पुरानी बाइक को भी इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करा सकते हैं। एक्टिवा के इलेक्ट्रिक किट की कीमत 18330 रूपए है।

टू-व्हीलर्स के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट बनाने वाली कंपनी GoGoA1 ने हौंडा एक्टिवा को भी लिस्ट में रखा है। Hero Splendor के कन्वर्जन किट को तैयार करने के बाद इस कंपनी ने Honda Activa के लिए भी इलेक्ट्रिक किट तैयार किया है। इस इलेक्ट्रिक किट को लगाने के बाद आप 3 साल तक सभी खर्चों से फ्री हो जाएंगे।

Electric Honda Activa Kit Price

GoGoA1 द्वारा निर्मित यह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट हाइब्रिड और कम्पलीट इलेक्ट्रिक दोनों में उपलब्ध है। होंड एक्टिवा के हाइब्रिड इलेक्ट्रिक किट की कीमत 18,330 रुपये है और यह 23,000 रुपये में आपके पड़ेगा। जीएसटी भी किट की कीमत में जोड़कर दिया जाएगा।

Electric Honda Activa Range

GoGoA1 इलेक्ट्रिक किट में 60V और 1200W पावर की BLDC हब मोटर लगाई जाएगी। यह रिजेनरेटिंग सिन वेब कंट्रोल सिस्टम के साथ आती है। इस मोटर का इस्तेमाल केवल पुरानी Honda Activa में किया जाएगा। इस एक्टिवा में 72Volt 30Ah का बैटरी पैक दिया जाएगा, जिसकी कीमत 35 से 40 हजार रुपये होगी। यह एक्टिवा सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। सिंगल चार्ज में 100 किमी की रेंज में इलेक्ट्रिक हौंडा एक्टिवा आज ही बुक करा सकते हैं। कंपनी द्वारा निर्मित यह कन्वर्जन किट RTO द्वारा अप्रूव्ड है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ