Ticker

99/recent/ticker-posts

Zomato के फाउंडर दीपिंदर गोयल का बड़ा ऐलान, डिलीवरी पार्टनर्स के बच्चों की शिक्षा के लिए ₹700 करोड़ करेंगे दान

 

Zomato के फाउंडर दीपिंदर गोयल का बड़ा ऐलान, डिलीवरी पार्टनर्स के बच्चों की शिक्षा के लिए ₹700 करोड़ करेंगे दान


ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने डिलीवरी पार्टनर के बच्चों के लिए 700 करोड़ रुपये (9 करोड़ डॉलर) दान करने का ऐलान किया है। कंपनी के कर्मचारियों को भेजे एक इंटरनेल मेल में गोयल ने कहा कि जोमैटो के IPO से पहले उन्हें निवेशकों और कंपनी के बोर्ड ने कुछ ESOPs (एंप्लॉयी स्टॉक ऑप्शन प्रोग्राम) दिए थे। गोयल इसी ESOPs के एक बड़े हिस्से को भुनाकर उससे मिले रकम को दान करेंगे।

गोयल ने कहा, "पिछले महीने के औसत शेयर प्राइस पर इस ESOPs की वैल्यू करीब नौ करोड़ डॉलर (करीब 700 करोड़ रुपये) मूल्य के हैं।" उन्होंने कहा, "मैं इन सभी ESOPs को जोमैटो फ्यूचर फाउंडेशन में डाल रहा हूं। जोमैटो फ्यूचर फाउंडेशन 5 साल से अधिक समय तक जोमैटो के साथ जुड़े सभी डिलीवरी पार्टनर्स के दो बच्चों की शिक्षा के लिए प्रति वर्ष, प्रति बच्चे 50,000 रुपये का खर्च उठाएगा।"

उन्होंने कहा कि कंपनी के साथ दस साल पूरे करने वाले डिलीवरी पार्टनर्स के लिए यह रकम प्रति बच्चा, प्रति वर्ष बढ़ाकर एक लाख रुपये हो जाएगी। इसके तहत 12वीं की पढ़ाई पूरी करने वाली छात्राओं को 'पुरस्कार राशि' दी जाएगी। साथ ही उसके स्नातक करने पर भी प्रोत्साहन दिया जाएगा।

अगर डिलीवरी पार्टनर्स के साथ काम के दौरान कोई अप्रिय घटना या दुर्घटना होती है, उनके बच्चों और परिवार को शिक्षा और आजीविका उपलब्ध करायी जाएगी। भले ही उसने कितने भी दिन काम क्यों नहीं किया हो। इस बारे में संपर्क किए जाने पर जोमैटो ने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

इस बीच Zomato के शेयर शुक्रवार को एनएसई पर 0.90% फीसदी की बढ़त के साथ 61.70 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने में जोमैटो के शेयरों में 25.21 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव 51.03 फीसदी गिरा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ