Ticker

99/recent/ticker-posts

Zomato के शेयरों में 5 दिनों में दिखा 26% का उछाल, जानिए क्या आगे भी कायम रहेगा जोश?

 

Zomato के शेयरों में 5 दिनों में दिखा 26% का उछाल, जानिए क्या आगे भी कायम रहेगा जोश?

GCL Securities के रवि सिंघल का कहना है कि Zomato ने ऐलान किया है कि उसके पास करीब 12,200 करोड़ रुपये का फ्री कैश है और उसकी पूंजी की जरुरत सीमित है

नवबंर 2021 से Zomato का शेयर कंसोलिडेशन के दौर में है। 12 मई 2022 को एनएसई पर इस फूड डिलीवरी स्टॉक के शेयर ने 50.05 रुपये का लाइफ टाईम लो छुआ था लेकिन उसके बाद से ही इसमें लगातार तेजी देखने को मिल रही है। चौथी तिमाही के नतीजों के ऐलान के बाद कंपनी के मैनेजमेंट द्वारा अच्छे गाइडेंस के बाद इस स्टॉक में अच्छी तेजी आई है। पिछले 5 कारोबारी सत्रों में Zomato का शेयर 57.05 रुपये से बढ़कर 72.05 रुपये पर आ गया है। इस अवधि में इसमें 26 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

GCL Securities के रवि सिंघल का कहना है कि Zomato ने ऐलान किया है कि उसके पास करीब 12,200 करोड़ रुपये का फ्री कैश है और उसकी पूंजी की जरुरत सीमित है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा है कि वह आगे अपने लागत में कटौती और मार्जिन में बढ़ोतरी पर फोकस करेगी। जानकारों का कहना है कि मैनेजमेंट के इस ऐलान के बाद से ही इस स्टॉक में तेजी आनी शुरु हुई है । हालांकि उनका यह भी कहना है कि जिनके पोर्टफोलियो में यह स्टॉक है उनको इस स्टॉक में बने रहने चाहिए लेकिन इस स्टॉक में नई पोजिशन लेने की सलाह नहीं होगी।

रवि सिंघल की सलाह है कि जिनके पास यह शेयर वह इसमें 77 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 84 रुपये के टारगेट के लिए बने रहें।

ब्रोकरेज हाउस जेफरीज का कहना है कि कंपनी ग्रोथ पर फोकस कर रही है। इसके अलावा घाटे को कम करने की भी कोशिश हो रही है जो कि लॉन्ग टर्म शेयर होल्डरों के उम्मीद के अनुरुप है। वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी के घाटे में काफी कमी होती नजर आ सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ