Ticker

99/recent/ticker-posts

Zomato: घाटा 3 गुना बढ़ने के बाद भी शेयर 19% चढ़ा, बड़ी गिरावट के बाद शुरू होगी रैली? चेक करें टारगेट

 

Zomato: घाटा 3 गुना बढ़ने के बाद भी शेयर 19% चढ़ा, बड़ी गिरावट के बाद शुरू होगी रैली? चेक करें टारगेट

एक्सपर्ट के अनुसार Zomato का शेयर ओवरबॉट जोन में है. इसमें अच्छी खासी गिरावट आ चुकी है. आज की तेजी की बात करें तो यह निचले स्तरों से रिकवरी है.

Zomato Stock Price Today: ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के शेयरों में आज शानदार तेजी देखने को मिली है. आज शेयर इंट्राडे में करीब 19 फीसदी चढ़कर 68 रुपये के भाव पर आ गया. जबकि सोमवार को यह 57 रुपये पर बंद हुआ था. ध्यान देने की बात यह है कि कंपनी का घाटा सालाना आधार पर करीब 3 गुना बढ़कर 360 करोड़ रुपये हो गया है. हालांकि कंपनी के रेवेन्यू में करीब 75 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. नतीजों के बाद एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस ने शेयर को लेकर पॉजिटिव प्रतिक्रिया दी है. ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि मार्च तिमाही के नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे हैं. वहीं सेग्मेंट डिसक्लोजर को लेकर कंपनी ट्रांसपैरेंसी बढ़ी है.

शेयर को लेकर क्या है राय

IIFL के VP-रिसर्च, अनुज गुप्ता का कहना है कि टेक्निकली Zomato का शेयर ओवरबॉट जोन में है. इसमें अच्छी खासी गिरावट आ चुकी है. आज की तेजी की बात करें तो यह निचले स्तरों से रिकवरी है. उनका कहना है कि शॉर्ट टर्म में शेयर में तेजी रहेगी और यह 70 रुपये से 75 रुपये का लेवल दिखा सकता है. शेयर अगर 75 रुपये का लेवल ब्रेक करता है तो इसमें 90 रुपये से 100 रुपये का भाव बहुत जल्दी देखने को मिलेगा. हालांकि आगे की बात करें तो कंपनी मैनेजमेंट की स्ट्रैटेजी और क्लीयर होने का इंतजार रहेगा कि किस तरह कंपनी मुनाफे के ट्रैक पर लौटेगी.

ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टैनले शेयर पर ओवरवेट है. ब्रोकरेज का कहना है कि चौथी तिमाही के नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे हैं. सेग्मेंट डिसक्लोजर से कंपनी को लेकर ट्रांसपैरेंसी बढ़ी है. अभी कंपनी सही दिशा में बढ़ रही है. आगे हाई एक्सपेंक्टेशन पूरा करने के लिए कंसिस्टेंट एग्जीक्यूशन की जरूरत है. ब्रोकरेज हाउस ने शेयर के लिए 135 रुपये का टारगेट रखा है.

रिकॉर्ड हाई से आ चुकी है बड़ी गिरावट

Zomato का शेयर रिकॉर्ड हाई से अच्छा खासा कमजोर हो चुका है. शेयर के लिए रिकॉर्ड हाई 169 रुपये है. जबकि सोमवार को यह 57 रुपये पर बंद हुआ था. यानी रिकॉर्ड हाई से करीब 66 फीसदी शेयर में गिरावट आ चुकी है. Zomato का शेयर पिछले साल 23 जुलाई को बाजार में लिस्ट हुआ था. इश्यू प्राइस 76 रुपये था और लिस्टिंग डे पर यह 126 रुपये पर बंद हुआ. अभी शेयर इश्यू प्राइस से भी नीचे चला गया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ