Ticker

99/recent/ticker-posts

Yes Bank Loan Interest Rate: यस बैंक ने लोन पर बढ़ाई ब्याज दरें, महंगी हो जाएगी आपकी EMI

 

Yes Bank Loan Interest Rate: यस बैंक ने लोन पर बढ़ाई ब्याज दरें, महंगी हो जाएगी आपकी EMI

Yes Bank ने बढ़ाया MCLR रेट, महंगा हो जाएगा होम लोन

Loan Interest Rate: यस बैंक (Yes Bank) ने सभी तरह के लोन पर ब्याज दर 10 से 15 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दी है। एक बेसिस प्वाइंट एक प्रतिशत के सौवें हिस्से के बराबर है। लोन के ब्याज पर ये नई दरें 2 मई 2022 से लागू मानी जाएगी। MCLR रेट बढ़ने का मतलब है कि रिटेल लोन जैसे होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन पर पहले से ज्यादा ब्याज देना होगा। यानी, ये लो महंगे हो जाएंगे। इसका सीधा असर आपकी EMI पर भी पड़ेगा। अब आपको पहले से ज्यादा पैसा EMI में देना होगा।

महंगा हो जाएगा लोन

अब रिटेल लोन होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन महंगे हो जाएंगे। Yes Bank ने MCLR 6.85 फीसदी कर दिया है। एक महीने का MCLR 7.30 फीसदी है। तीन महीने का MCLR 7.45 फीसदी है जबकि छह महीने का MCLR 8.25 फीसदी है। यस बैंक की वेबसाइट के अनुसार एक साल की अवधि के लिए MCLR 8.60 प्रतिशत है।

2 मई से बदल चुकीं हैं ये दरें

ओवरनाइट 6.85 प्रतिशत

एक महीना 7.30 प्रतिशत

तीन महीने 7.45 प्रतिशत

छह महीने 8.25 प्रतिशत

एक साल 8.60 प्रतिशत

इन बैंकों ने भी बढ़ाया लोन पर ब्याज

बीते महीने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा, एक्सिस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक ने MCLR रेट को बढ़ा दिया है।

RBI ने नहीं बदला रेपो रेट

रिजर्व बैंक ने पिछले हफ्ते अपनी मौद्रिक नीति में रेपो रेट को 4 फीसदी रखा और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया। हालांकि, यह कहा गया कि आगे चलकर मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी को प्राथमिकता दी जाएगी। कई भू-राजनीतिक तनावों के कारण दुनिया भर में कीमतों में इजाफा हुआ है।

ये रहे Yes Bank के नतीजे

यस बैंक ने शनिवार को 2021-22 की चौथी तिमाही में 367 करोड़ का नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में 3,788 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। यस बैंक ने 2021-22 की तीसरी तिमाही में 266 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था। जनवरी-मार्च 2022 की अवधि के दौरान बैंक के प्रॉफिट में 38 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ