Ticker

99/recent/ticker-posts

Stock Tips: इस स्टॉक में 49% मुनाफे कमाने का गोल्डेन चांस, शानदार नतीजे के बाद एक्सपर्ट्स ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

 

Stock Tips: इस स्टॉक में 49% मुनाफे कमाने का गोल्डेन चांस, शानदार नतीजे के बाद एक्सपर्ट्स ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

Stock Tips: दिग्गज स्टॉक एसबीआई लाइफ 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव से करीब 17 फीसदी डिस्काउंट पर है और अब इसमें 49 फीसदी मुनाफे का गोल्डेन चांस दिख रहा है।

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की इंश्योरेंस इकाई एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के शानदार नतीजे से एक्सपर्ट्स उत्साहित हैं और इसकी बाई रेटिंग को बरकरार रखते हुए टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है।

SBI Life Insurance Outlook: देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) की इंश्योरेंस इकाई एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के शानदार नतीजे से एक्सपर्ट्स उत्साहित हैं और इसकी बाई रेटिंग को बरकरार रखते हुए टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है. एसबीआई लाइफ के लिए वित्त वर्ष 2022 बहुत बेहतर रहा और वीएनबी (वैल्यू ऑफ न्यू बिजनेस) मार्जिन सुधरकर 25.9 फीसदी पर पहुंच गया और ऑपरेटिंग RoEV (रिटर्न ऑन एंबेडेड वैल्यू) 16.4 फीसदी पर था. डिस्ट्रीब्यूशन चैनल बढ़ने, प्रोडक्ट ऑफर बढ़ने और कारोबार मजबूत होने के चलते ब्रोकरेज फर्म एमकाय ग्लोबल का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2023 और उसके बाद इसकी ग्रोथ मजबूत बनी रहने वाली है.

मजबूत ग्रोथ अनुमान को देखते हुए ब्रोकरेज फर्म एमकाय ग्लोबल ने इसका टारगेट प्राइस बढ़ाकर 1645 रुपये प्रति शेयर कर दिया है जो मौजूदा भाव से करीब 49 फीसदी अपसाइड है. एसबीआई लाइफ एसबीआई और फ्रेंच फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट बीएनपी पारिबास कार्डिफ की ज्वाइंट वेंचर है. इस जीवन बीमा कंपनी में एसबीआई की 55.50 फीसदी हिस्सेदारी है और बीएनपी पारिबास कार्डिफ की 0.22 फीसदी.

एक्सपर्ट्स इसलिए लगा रहे हैं दांव

वित्त वर्ष 2022 में एसबीआई लाइफ का एनुअल प्रीमियम इक्विवैलेंट (APE) सालाना आधार पर 25 फीसदी बढ़कर 14.3 हजार करोड़ रुपये हो गया और वीएनबी (वैल्यू ऑफ न्यू बिजनेस) सालाना आधार पर 39 फीसदी बढ़कर 3700 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. वीएनबी मार्जिन 25.9 फीसदी पर पहुंच गया. प्रोडक्ट मिक्स और ऑपरेटिंग लीवरेज में सुधार के चलते मैनेजमेंट का मानना है कि एसबीआई लाइफ के वीएनबी मार्जिन में आगे भी सुधार जारी रहेगा. पर्सिस्टेंसी, प्रोडक्ट मिक्स, डिस्ट्रीब्यूशन मिक्स और कॉस्ट रेशियो जैसे ऑपरेटिंग पैरामीटर्स स्टेबल हैं या इनमें सुधार दिख रहा है. एसबीआई लाइफ के जियोग्राफिकल विस्तार के चलते भारतीय जीवन बीमा क्षेत्र में यह मजबूत दिख रही है और रिस्क-रिवार्ड के लिहाज से एमकाय ग्लोबल के एक्सपर्ट के मुताबिक इस सेक्टर में यह सबसे बेहतर च्वाइस है.

SBI Life के शेयर 17% डिस्काउंट पर

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के शेयर 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव से करीब 17 फीसदी डिस्काउंट पर है. 29 अप्रैल को बीएसई पर यह 1107.90 रुपये पर बंद हुआ था जोकि 17 जनवरी 2022 को 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव 1293 रुपये से करीब 17 फीसदी डिस्काउंट पर है. इस साल इसके शेयर 8.37 फीसदी गिरे हैं लेकिन पिछले एक साल में यह 15.47 फीसदी मजबूत हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ