Ticker

99/recent/ticker-posts

Stock Market Prediction: Sun Pharma और Sapphire Foods सहित इन शेयरों में है उछाल के अच्छे संकेत, ना चूकें मुनाफा कूटने का मौका

 

Stock Market Prediction: Sun Pharma और Sapphire Foods सहित इन शेयरों में है उछाल के अच्छे संकेत, ना चूकें मुनाफा कूटने का मौका

नई दिल्ली: बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 0.80 फीसद या 460 अंक की गिरावट के साथ 57,060 पर बंद हुआ था। सेंसेक्स के शेयर में सबसे अधिक तेजी कोटक बैंक, एचडीएफसी बैंक और सनफार्मा में देखने को मिली थी। वहीं, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी और पावरग्रिड में सबसे अधिक गिरावट दर्ज हुई थी। दुसरी तरफ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का सूचकांक निफ्टी (Nifty) 0.83 फीसद या 142 अंक गिरकर 17,102 पर बंद हुआ था। विदेशी निवेशकों की बात करें, तो ये लगातार भारतीय बाजारों से पैसा निकाल रहे हैं। अप्रैल महीने में एफपीआई ने भारतीय बाजारों से 17,144 करोड़ रुपये की निकासी की है। आइए जानते हैं कि आज सोमवार को बाजार में कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Shriram Transport Finance, GIC, New India Assurance, Shriram City Union, Sapphire Foods और Coforge पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत

एमएसीडी (MACD) ने Shilpa Medicare, Lux Industries, Paytm, Aster DM Healthcare, Hastsun Agro और L&T Financial Holdings शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Varroc Engineering, MRPL, Angel Broking, Schaeffler India, Crisil, Varun beverages और Sun Pharma शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

Why Share Market Is Falling: यूं ही नहीं गिर रहा है शेयर बाजार, FPI ने सिर्फ एक महीने में ही बाजार से निकाल लिए हजारों करोड़ रुपये

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Dhani Services और Zomato शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ