Ticker

99/recent/ticker-posts

Stock Market Opening : नुकसान पर खुलने के बाद हरे निशान में पहुंचा बाजार, सेंसेक्‍स और निफ्टी में मामूली बढ़त

 

Stock Market Opening : नुकसान पर खुलने के बाद हरे निशान में पहुंचा बाजार, सेंसेक्‍स और निफ्टी में मामूली बढ़त


सेंसेक्‍स सोमवार को 365 अंकों के नुकसान पर बंद हुआ था.

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने मंगलवार सुबह गिरावट पर खुलने के बाद बढ़त बना ली. एक्‍सपर्ट ने अनुमान लगाया था कि ग्‍लोबल मार्केट के दबाव में आज बिकवाली हावी रहेगी, लेकिन निवेशकों ने बाजार में भरोसा जताया है.

सेंसेक्‍स सुबह 162 अंक गिरने के बाद 54,309 पर खुला और कारोबार शुरू किया, जबकि निफ्टी 53 अंक लुढ़ककर 16,249 पर खुला और ट्रेडिंग शुरू किया. बाजार के नुकसान पर खुलने के बावजूद निवेशकों का भरोसा कायम रहा और खरीदारी की वजह से सुबह 9.26 बजे सेंसेक्‍स 94 अंक चढ़कर 54,564 पर ट्रेडिंग करने लगा. निफ्टी भी 20 अंकों की तेजी से 16,285 पर पहुंच गया।

आज इन स्‍टॉक्‍स पर दांव,

निवेशकों ने आज के कारोबार में शुरुआत से ही Asian Paints, Eicher Motors, SBI Life Insurance, Maruti Suzuki और Adani Ports जैसी कंपनियों में खरीदारी की और इनके स्‍टॉक्‍स टॉप गेनर की सूची में पहुंच गए. Maruti, HUL, SBI, Ultratech Cement, Bajaj Finserv, Bharti Airtel, Axis Bank और IndusInd Bank जैसे शेयरों में 3 फीसदी का उछाल दिख रहा है।

दूसरी ओर, ONGC, Hindalco Industries, JSW Steel, Reliance Industries, Infosys, Tata Steel और Cipla जैसी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली की वजह से ये टॉप लूजर की श्रेणी में पहुंच गए. बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप में भी 0.86 फीसदी की गिरावट दिख रही है।

ये सेक्‍टर दिखा रहे दम,

आज के कारोबार में सेक्‍टरवार देखें तो ऑटो, एफएमसीजी, मीडिया और पीएसबी ने बढ़त बनाई है और इसमें 1 फीसदी तक का उछाल दिख रहा है. दूसरी ओर, आईटी, मेटल और एनर्जी सेक्‍टर के स्‍टॉक में गिरावट आई और ये लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं. मल्‍टीप्‍लेक्‍स कंपनी पीवीआर के शेयरों में आज 4 फीसदी का जबरदस्‍त उछाल दिख रहा है।

लाल निशान पर खुले एशियाई बाजार,

आज सुबह खुलने वाले एशिया के अधिकतर शेयर बाजार लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं. सिंगापुर का स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.98 फीसदी तो जापान का निक्‍केई 1.89 फीसदी के नुकसान पर कारोबार कर रहा है. हांगकांग का बाजार 3.92 और ताइवान का शेयर बाजार 1.29 फीसदी नुकसान पर टिका हुआ है. इसी तरह, दक्षिण कोरिया के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 1.66 फीसदी और चीन के शंघाई कंपोजिट पर 1.44 फीसदी का नुकसान दिख रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ