Ticker

99/recent/ticker-posts

Stock Market : खुलते ही ऊपर भागा बाजार, सेंसेक्‍स में 463 अंकों की तेजी, निफ्टी भी 16,300 के ऊपर

 

Stock Market : खुलते ही ऊपर भागा बाजार, सेंसेक्‍स में 463 अंकों की तेजी, निफ्टी भी 16,300 के ऊपर

सेंसेक्‍स बृहस्‍पतिवार को 503 अंकों की तेजी पर बंद हुआ था.

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने शुक्रवार को अनुमानों के मुताबिक ही बढ़त पर खुलकर कारोबार की शुरुआत की. निवेशकों ने भरोसा दिखाया और लगातार खरीदारी जारी रखी, जिससे सेंसेक्‍स आज भी बड़ी बढ़त बनाता दिख रहा है.

सेंसेक्‍स सुबह 419 अंकों की बढ़त के साथ 54,672 पर खुला और ट्रेडिंग की शुरुआत हुई, जबकि निफ्टी ने 127 अंकों की बढ़त पाकर 16,297 पर खुलकर कारोबार शुरू किया. इसके बाद भी निवेशकों का जोश कम नहीं हुआ और उन्‍होंने लगातार खरीदारी जारी रखी. इससे सुबह 9.30 बजे सेंसेक्‍स 463 अंकों की तेजी के साथ 54,716 पर पहुंच गया जबकि निफ्टी 137 अंकों के उछाल के साथ 16,307 पर ट्रेडिंग करने लगा.

आज यहां लगा रहे दांव

निवेशकों ने आज शुरुआती कारोबार में ही Apollo Hospitals, HCL Technologies, Tech Mahindra, Hindalco Industries, Infosys, IndusInd Bank, Bajaj Twins, Maruti, Bharti Airtel, Wipro, ITC और Tata Steel के शेयरों पर दांव लगाया. बंपर खरीदारी से इन कंपनियों के शेयर टॉप गेनर की सूची में आ गए और इनमें 2 फीसदी तक उछाल दिखने लगा.

दूसरी ओर, ONGC, Asian Paints, BPCL, NTPC, Power Grid Corporation, Britannia, Sun Pharma और Dr Reddy’s के स्‍टॉक्‍स में बिकवाली दिखी जिससे इन कंपनियों शेयर टॉप लूजर की सूची में आ गए और इनमें 4 फीसदी तक गिरावट दिखी. आज के कारोबार में बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर भी 1.2 फीसदी की बढ़त देखी जा रही है.

आईटी सेक्‍टर में जोरदार बढ़त

आज के कारोबार को सेक्‍टरवार देखें तो सबसे ज्‍यादा बढ़त आईटी सेक्‍टर ने बनाई है, जिसमें 2 फीसदी तक उछाल देखा जा रहा है. इसके अलावा निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल, ऑटो, मीडिया, मेटल और पीएसबी सेक्‍टर में भी 1 फीसदी तक तेजी देखी जा रही है. एस्‍ट्राजेनेका फार्मा के शेयरों में आज 6 फीसदी का बड़ा उछाल दिख रहा है. हालांकि, मुत्‍थूट फाइनेंस के शेयर आज 7 फीसदी नुकसान पर ट्रेडिंग कर रहे हैं.

एशियाई बाजारों ने भी लगाई छलांग

एशिया के सभी शेयर बाजार आज सुबह बढ़त के साथ खुले और हरे निशान पर ट्रेडिंग कर रहे हैं. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.55 फीसदी की तेजी दिख रही है, जबकि जापान का निक्‍केई 1.03 फीसदी की बढ़त पर कारोबार कर रहा है. दक्षिण कोरिया के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर भी 1.08 फीसदी का उछाल दिख रहा है. हालांकि, चीन का शंघाई कंपोजिट आज 0.01 फीसदी गिरावट के साथ लाल निशान पर कारोबार कर रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ