Ticker

99/recent/ticker-posts

Ruchi Soya में लगातार चौथे दिन बड़ी गिरावट, जानिए शेयर में कब लौट सकती है तेजी

 

Ruchi Soya में लगातार चौथे दिन बड़ी गिरावट, जानिए शेयर में कब लौट सकती है तेजी

लगातार चौथे दिन रुचि सोया के शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है। दोपहर 12.15 बजे शेयर लगभग 5 फीसदी कमजोर होकर 1,000 रुपये पर कारोबार कर रहा है। इससे पहले शेयर 1,000 रुपये के स्तर से नीचे आ गया

Ruchi Soya Share Price : रुचि सोया के शेयर में पिछले एक हफ्ते से बिकवाली देखने को मिल रही है। हालांकि केंद्र सरकार के घरेलू कीमतों को सीमित रखने के लिए सालाना 20-20 लाख एमटी क्रूड सोयाबीन और सनफ्लॉवर ऑयल के आयात पर मार्च, 2024 तक कस्टम ड्यूटी और एग्री सेस से छूट के ऐलान के बाद स्टॉक में लोअर सर्किट लग गया था।

स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस घोषणा के चलते रुचि सोया के शेयर में तत्काल गिरावट आई लेकिन इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी और चौथी तिमाही के कमजोर नतीजे भी शेयर में गिरावट की अहम वजहों में से एक रहे।

कुछ सत्रों तक जारी रहेगी गिरावट

लाइवमिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के हेड (रिसर्च) अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “केंद्र सरकार के क्रूड सोयाबीन और सनफ्लॉवर ऑयल पर कस्टम ड्यूटी और एग्री सेस से छूट देने के फैसले से रुचि सोया के शेयरों में गिरावट है। इससे घरेलू बाजार में एडिबल ऑयल की कीमतों में गिरावट आने का अनुमान है और इसलिए दलाल स्ट्रीट में स्टॉक में गिरावट देखने को मिल रही है। हालांकि, यदि हम कंपनी के तिमाही नतीजों पर नजर डालें तो वह भी बाजार के अनुमानों के अनुरूप नहीं हैं और इसलिए अगले कुछ सत्रों तक स्टॉक में बिकवाली का दबाव देखने को मिल सकता है।”

आगे तिमाही नतीजों पर रहेगा दबाव

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) अनुज गुप्ता ने कहा, “पिछले कुछ महीनों में, ऊंची महंगाई के चलते एडिबल ऑयल कंपनियों की इनपुट कॉस्ट बढ़ गई है और इसलिए बाजार एडिबल ऑयल की कीमतें घटने से आगामी तिमाहियों के नतीजों पर दबाव रहने का अनुमान है।”

उन्होंने कहा कि जिनके पोर्टफोलियो में रुचि सोया के शेयर हैं, वे 940 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ उन्हें होल्ड कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि फेस्टिवल सीजन अगले 2-3 महीने में शुरू होने का अनुमान है और उसकी शुरुआत में डिमांड बढ़ने से स्टॉक में तेजी देखने को मिल सकती है।

शेयर में 5 फीसदी तक की गिरावट

गुरुवार को लगातार चौथे दिन रुचि सोया के शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है। दोपहर 12.15 बजे शेयर लगभग 5 फीसदी कमजोर होकर 1,000 रुपये पर कारोबार कर रहा है। इससे पहले शेयर 1,000 रुपये के स्तर से नीचे आ गया। बुधवार को भी इसमें 5 फीसदी की गिरावट रही थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ