Ticker

99/recent/ticker-posts

Reliance Industries share price: रेकॉर्ड हाई से 10 फीसदी नीचे आया रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर, जानिए क्या रही वजह

 

Reliance Industries share price: रेकॉर्ड हाई से 10 फीसदी नीचे आया रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर, जानिए क्या रही वजह

देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयरों में गिरावट का सिलसिला आज भी जारी रहा। कंपनी के शेयरों में कारोबार के दौरान तीन फीसदी से अधिक गिरावट आई। कंपनी ने शुक्रवार को मार्च तिमाही (Reliance Q4 results) के नतीजे घोषित किए थे जो अनुमानों के मुताबिक नहीं रहे।

रिलायंस के शेयरों में आज तीन फीसदी से अधिक गिरावट आई।

नई दिल्ली: देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयरों में आज कारोबार के दौरान तीन फीसदी तक गिरावट आई। कंपनी ने शुक्रवार को मार्च तिमाही के नतीजे घोषित किए लेकिन ये निवेशकों में उत्साह भरने में नाकाम रहे। रिलायंस के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से गिरावट आ रही है। सोमवार को यह बीएसई (BSE) पर कारोबार के दौरान तीन फीसदी गिरावट के साथ 2,542.10 रुपये पर आ गया। एनएसई (NSE) पर इसमें 2.99 फीसदी गिरावट आई और यह 2,542.25 रुपये पर आ गया। 29 अप्रैल से इसमें 9.82 फीसदी गिरावट आ चुकी है।

दोपहर बाद 1.15 बजे कंपनी का शेयर 3.01% गिरावट के साथ 2542.30 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। मार्च तिमाही में रिलायंस को नेट प्रॉफिट 22.5 फीसदी की तेजी के साथ 16,203 करोड़ रुपये रहा जो अनुमान से थोड़ा कम है। एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी को 13,227 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था। 29 अप्रैल को यह 2,855 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया था लेकिन उसके बाद से इस शेयर में लगातार छठे सत्र में गिरावट आई है। इससे कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की नेटवर्थ में गिरावट आई है।

अंबानी की नेटवर्थ,

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी 96.4 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं। पिछले शुक्रवार को उनकी नेटवर्थ में 1.33 अरब डॉलर की गिरावट आई थी। वैसे इस साल उनकी नेटवर्थ 6.40 अरब डॉलर की तेजी आई है। इस बीच अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। उनकी नेटवर्थ 120 अरब डॉलर है और इस साल इसमें 43.5 अरब डॉलर की उछाल आई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ