Ticker

99/recent/ticker-posts

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने FY22 के लिए 8 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का किया ऐलान, जानिए कब तय होगा रिकॉर्ड डेट

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने FY22 के लिए 8 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का किया ऐलान, जानिए कब तय होगा रिकॉर्ड डेट

रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्च तिमाही में मुनाफा 22.5 फीसदी बढ़कर 16,203 करोड़ रुपये पर रहा है

मुकेश अंबानी की अगुआई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने शुक्रवार को शेयरधारकों को वित्त वर्ष 2022 के लिए प्रति शेयर 8 रुपये का अंतरिम डिविडेंड देने का ऐलान किया। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को अपने मार्च तिमाही के नतीजों को जारी करते हुए इसका ऐलान किया। कंपनी ने एक बयान में कहा, "रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने आज हुई बैठक में वित्त वर्ष 2022 के लिए 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर पर 8 रुपये का डिविडेंड देने की सिफारिश की है।"

रिलायंस इंडस्ट्रीज को डिविडेंड देने के लिए अब आगामी सालाना जनरल मीटिंग में कंपनी के बाकी सदस्यों से इसकी मंजूरी लेनी होगी। RIL ने बताया, "कंपनी किस तारीख को वित्त वर्ष 2022 के लिए अपनी सालाना जनरल मीटिंग आयोजित करेगी और शेयरहोल्डरों से मंजूरी मिलने के बाद किस तारीख को डिविडेंड वितरित किया जाएगा, इस बारे में हम नियत समय में सूचित करेंगे।"

इसका मतलब है कि रिलायंस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट और पेमेंट की तारीख का ऐलान अगले कुछ दिनों में करेगी। रिकॉर्ड डेट की तारीख तक जिन शेयरहोल्डरों के पास रिलायंस के शेयर होंगे, वे ही डिविडेंट के हकदार होंगे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुनाफा मार्च तिमाही में 22.5% बढ़ा

मार्केट कैप के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) का वित्त वर्ष 2022 की मार्च तिमाही में नेट प्रॉफिट 22.5 फीसदी बढ़कर 16,203 करोड़ रुपये पर रहा है जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 13227 करोड़ रुपये रहा था। वहीं इसी वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 18,549 करोड़ रुपये पर रहा था।

ऑयल -टू- केमिकल कारोबार के नतीजे

चौथी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited ) ऑयल -टू- केमिकल (Oil-to-Chemicals) कारोबार की आय 1.46 लाख करोड़ रुपये रही है। जो कि इसी वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 1.31 लाख करोड़ रुपये पर रही थी। कंपनी के इस सेगमेंट के कारोबार की एबिट चौथी तिमाही में 12,386 करोड़ रुपये पर रही है जो कि तीसरी तिमाही में 11,667 करोड़ रुपये पर रही थी।

Reliance Jio का मुनाफा 15.4% बढ़ा

Reliance Jio के चौथी तिमाही के नतीजों के मुताबिक कंपनी का मुनाफा तिमाही आधार पर 15.4 फीसदी की बढ़त के साथ 4,173 करोड़ रुपये पर रहा है जो कि इसी साल की पिछली तिमाही में 3,615 करोड रुपये पर रहा था। चौथी तिमाही में रिलायंस जियो की आय तिमाही आधार पर 8 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 20,901 करोड़ रुपये पर रही है जो इसी वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 19,347 करोड़ रुपये पर रही थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ