Ticker

99/recent/ticker-posts

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio : इस मेटल स्टॉक में 10 महीने में मिल सकता है 45% तक रिटर्न, JPMorgan ने दिया टारगेट

 

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio : इस मेटल स्टॉक में 10 महीने में मिल सकता है 45% तक रिटर्न, JPMorgan ने दिया टारगेट

जेपी मॉर्गन की राय में, भले ही कॉस्टिक, कोयला और कार्बन की ऊंची कॉस्ट का असर नालको पर पड़ रहा है, लेकिन एलएमई एल्युमीनियम और एल्युमिना की ऊंची कीमतों को देखते देते हुए नालको के लिए अनुकूल स्थितियां हैं

Rakesh Jhunjhunwala portfolio metal stock : ग्लोबल ब्रोकरेज जेपी मॉर्गन (JPMorgan) के एनालिस्ट्स नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लि. (Nalco) के शेयर को लेकर खासे बूलिश हैं। ब्रोकरेज ने मेटल कंपनी के मजबूत कैश जेनरेशन, नेट कैश बैलेंसशीट और आकर्षक वैल्यूएशन को देखते हुए ओवरवेट रेटिंग बरकरार रखी है।

जेपी मॉर्गन की राय में, भले ही कॉस्टिक, कोयला और कार्बन की ऊंची कॉस्ट का असर नालको पर पड़ रहा है, लेकिन एलएमई एल्युमीनियम और एल्युमिना की ऊंची कीमतों को देखते देते हुए नालको के लिए अनुकूल स्थितियां हैं।

एक महीने में 15 फीसदी टूटा शेयर

लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रोकरेज हाउस ने मार्च, 2023 में 135 रुपये प्रति शेयर के टारगेट के साथ मेटल स्टॉक के लिए ओवरवेट रेटिंग दी है। इस प्रकार 93 रुपये के मौजूदा प्राइस पर शेयर में लगभग 45 फीसदी रिटर्न मिलने की संभावना है।

हालांकि, जेपी मॉर्गन के मुताबिक, एलएमई एल्युमीनियम और एल्युमिना की कीमतों में तेज गिरावट के जोखिम बने हुए हैं। पिछले एक महीने में नालको के शेयर में 15 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

ग्लोबल ब्रोकरेज ने अपने नोट में कहा, “सीमित पूंजी खर्च की योजनाओं (एल्युमीनियम स्मेल्टर प्रोजेक्ट पर खर्च में अभी कुछ समय बाकी है) को देखते हुए हमें ऊंचे ईपीएस पर नालको का डीपीएस तेजी से बढ़ने की उम्मीद है।”

लेकिन 158 से घटाकर 135 रुपये किया टारगेट

जेपी मॉर्गन ने कहा, “हम वित्त वर्ष 23-24 के लिए अपने अर्निंग के अनुमान पर कायम हैं और वित्त वर्ष 24 के लिए 44 अरब रुपये का अनुमानित एबिटडा चौथी तिमाही के 64 अरब रुपये के एनुलाइज्ड लेवल से खासा कम है। हम अपने वैल्यूएशन मल्टीपल को 5 गुना से घटाकर 4 गुना करते हैं और प्राइस टारगेट 158 रुपये से घटकर 135 रुपये कर दिया गया है।”

बीएसई के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, भारत के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की मार्च, 2022 में समाप्त तिमाही तक Nalco में 1.36 फीसदी हिस्सेदारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ