Ticker

99/recent/ticker-posts

पारादीप फॉस्फेट्स के शेयर प्रीमियम पर लिस्ट, बेचें या रखें? एक्सपर्ट्स ने दी यह सलाह

 

पारादीप फॉस्फेट्स के शेयर प्रीमियम पर लिस्ट, बेचें या रखें? एक्सपर्ट्स ने दी यह सलाह

पारादीप फॉस्फेट्स की स्टॉक मार्केट्स में पॉजिटिव लिस्टिंग हुई है। नान-यूरिया फर्टिलाइजर बनाने वाली कंपनी पारादीप फॉस्फेट्स के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 43.55 रुपये पर 4 फीसदी से ज्यादा के प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं।

वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर पारादीप फॉस्फेट्स के शेयर 5 फीसदी के प्रीमियम के साथ 44 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी के शेयरों का इश्यू प्राइस 42 रुपये था। बीएसई में फिलहाल कंपनी के शेयर 44.95 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं।

लिस्टिंग से ठीक पहले ग्रे मार्केट में 50 पैसे के प्रीमियम पर थे शेयर

लिस्टिंग से ठीक पहले पारादीप फॉस्फेट्स के शेयर ग्रे मार्केट में 0.50 रुपये के प्रीमियम पर थे, जो कि कंपनी के शेयरों की सुस्त लिस्टिंग की ओर इशारा कर रहे थे। पारादीप फॉस्फेट्स ने अपने प्राइमरी स्टेक सेल के जरिए 1,501.73 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी का इश्यू 17-19 मई के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन था। कंपनी के शेयरों का प्राइस बैंड 39-42 रुपये था। पारादीप फॉस्फेट्स का इश्यू ओवरऑल 1.75 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

कंपनी के स्टॉक पर एक्सपर्ट्स ने दी यह सलाह

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि जिन लोगों ने लिस्टिंग गेन्स के लिए अप्लाई किया था, वह मौजूदा लेवल्स पर प्रॉफिट बुकिंग कर सकते हैं। वहीं, वैल्यू इनवेस्टर्स 40 रुपये का स्टॉप लॉस मेंटेन करते हुए स्टॉक को होल्ड कर सकते हैं। GCL सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल का कहना है

पारादीप फॉस्फेट्स के शेयर मौजूदा समय में 43-52 रुपये की रेंज में ट्रेड कर रहे हैं, जिन निवेशकों ने लिस्टिंग गेन्स के लिए अप्लाई किया था, वह 43 रुपये का स्टॉप लॉस मेंटेन करते हुए स्टॉक को होल्ड कर सकते हैं और करेंट लेवल से बाउंस बैक पर एग्जिट कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ