Ticker

99/recent/ticker-posts

Gold SIP : अब 100 रुपये से गोल्ड में निवेश शुरू करने का मौका, PhonePe ने लॉन्च की खास UPI SIP

 

Gold SIP : अब 100 रुपये से गोल्ड में निवेश शुरू करने का मौका, PhonePe ने लॉन्च की खास UPI SIP

फोनपे ने कहा, गोल्ड एसआईपी (gold SIP) के जरिये यूजर्स न्यूनतम 100 रुपये महीने के साथ 24 कैरेट गोल्ड में निवेश शुरू कर सकते हैं

PhonePe : वालमार्ट (Walmart) के स्वामित्व वाली डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे ने सोने में निवेश के लिए UPI SIP (systematic investment plan) लॉन्च किया है। यूजर अब हर महीने एक निश्चित धनराशि 24 कैरेट प्योरिटी वाले गोल्ड में निवेश कर सकते हैं। बिज़नेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस सोने को PhonePe के पार्टनर्स MMTC-PAMP और SafeGold के रखरखाव वाले इंश्योर्ड बैंक ग्रेड लॉकर्स में जमा किया जाएगा।

कंपनी घर तक पहुंचाएगी सोना

PhonePe पर गोल्ड एसआईपी (gold SIP) शुरू करने का फायदा इसमें मिल रही यूपीआई की सुविधा है। यूजर को सिर्फ गोल्ड प्रोवाइडर सलेक्ट करना है, मंथली इनवेस्ट की जाने वाली धनराशि का उल्लेख करना है और यूपीआई पिन (UPI PIN) के साथ इसकी पुष्टि करनी है। गोल्ड एसआईपी शुरू करना एक बार की, झंझट मुक्त प्रक्रिया है और इसके बाद के सभी निवेश ऑटोमैटिक हो जाएंगे।

यूजर्स का अपने गोल्ड इनवेस्टमेंट पर पूरा कंट्रोल होगा। आप जब चाहे इस सोने को बेच सकते हैं और सीधे अपने बैंक खाते में पैसा ले जा सकते हैं। आप गोल्ड कॉइन और बार्स के रूप में अपने सोने को लेने का विकल्प भी चुन सकते हैं, जिसकी डिलिवरी आपके घर पर की जाएगी।

100 रुपये से कर सकते हैं शुरुआत

फोनपे ने कहा, “गोल्ड एसआईपी (gold SIP) के जरिये यूजर्स न्यूनतम 100 रुपये महीने के साथ 24 कैरेट गोल्ड में निवेश शुरू कर सकते हैं और व्यवस्थित रूप से अपनी गोल्ड सेविंग खड़ी करने के लिए नियमित रूप से कम धनराशि से निवेश जारी रख सकते हैं। चूंकि, गोल्ड एसआईपी एक समय-समय पर होने वाला निवश है, इसलिए यूजर्स को अपने निवेश के फैसले लेने के क्रम में सोने की कीमतों पर नजर रखने की जरूरत नहीं होती है। निश्चित अंतराल पर सोने में एक निश्चित रकम के निवेश से यूजर्स के लिए लंबी अवधि में निवेश से जुड़ी औसत लागत घठ सकती है।”

38 करोड़ यूजर्स की निवेश जरूरतें पूरी करने का लक्ष्य

फोनपे के हेड (इनवेस्टमेंट्स) टेरेंस लुसियन ने कहा कि कंपनी का विजन ऐसे प्रोडक्ट्स तैयार करना है, जो अपने 38 करोड़ यूजर्स की विविध निवेश जरूरतों को पूरा कर सकें। उन्होंने कहा, “भारतीय सोना खरीदने अच्छे तरीके खोजते हैं, हम अपने यूजर्स को यूपीआई के जरिये गोल्ड एसआईपी शुरू करने का विकल्प उपलब्ध कराकर खासे खुश हैं। इससे यूजर्स को बिना किसी समस्या के लंबी अवधि के लए गोल्ड में निवेश में मदद मिलेगी।”

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ