Ticker

99/recent/ticker-posts

Nykaa के शेयरों में तेजी, ICICI सिक्योरिटीज ने बढ़ाया टारगेट प्राइस, निवेशकों को ब्रोकरेज फर्म की ये है सलाह

 


Nykaa: ईकॉमर्स ब्यूटी कंपनी FSN E-Co Nykaa के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. कंपनी के शेयर आज रिपोर्ट लिखे जाने के समय 2.41 फीसदी की तेजी के साथ 1384 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे हैं. वहीं, इससे पहले शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1351 रुपये के भाव पर बंद हुए थे. इस बीच ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने इस शेयर के लिए अपने टारगेट प्राइस को बढ़ा दिया है. ब्रोकरेज फर्म ने पहले 1250 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया था, जिसे बढ़ाकर 1300 रुपये कर दिया गया है.

Nykaa के टारगेट प्राइस में यह बढ़ोतरी कंपनी द्वारा जनवरी-मार्च तिमाही के नतीजे घोषित करने के कुछ दिनों बाद की गई है. ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने कहा, “Nykaa का Q4FY22 रेवेन्यू परफॉर्मेंस हमारे अनुमान के मुताबिक रहा. हम लचीले BPC मार्जिन के साथ नए बिजनेस को विकसित करने में अधिक निवेश पसंद करते हैं.” ब्रोकरेज फर्म ने शेयर पर ‘होल्ड’ रेटिंग को बरकरार रखा है.

ये रहे कंपनी के तिमाही नतीजे

जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी के कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 49 फीसदी की गिरावट हुई है. इस अवधि के दौरान ऑपरेशन्स से कंपनी का राजस्व 31% से अधिक बढ़कर 973.32 करोड़ रुपये हो गया, जबकि तिमाही के दौरान कुल खर्च 35% बढ़कर 978.64 करोड़ रुपये हो गया. पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान, नायका ने 49 नए स्टोर खोले, जिससे 49 शहरों में कुल स्टोर की संख्या 105 हो गई. Nykaa के शेयर की कीमत इस साल अब तक 34% की गिरावट के साथ 1,367 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रही है.

कंपनी का मॉडल मजबूत

ICICI सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स का मानना ​​है कि Nykaa के पास मार्केट में सबसे बड़ा ब्यूटी और पर्सनल केयर (BPC) बिजनेस है. हालांकि, ICICI सिक्योरिटीज को वर्टिकल और हॉरिजोंटल दोनों पियर्स से कंपटीशन तेज होने की उम्मीद है. एनालिस्ट्स ने कहा, “हालांकि हम उम्मीद करते हैं कि BPC रेवेन्यू बढ़ेगा, हमारा मानना ​​है कि नायका की जर्नी अलग हो सकती है.”

अन्य ब्रोकरेज फर्म की राय

ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल ने जून 2023 के टारगेट प्राइस 1,730 रुपये प्रति शेयर के साथ नायका पर अपनी Buy रेटिंग को बरकरार रखा है. जेएम फाइनेंशियल ने कहा, “हमें विश्वास है कि स्वामित्व वाले ब्रांडों और ब्रांड बिल्डिंग में निवेश से मजबूत ऑपरेशन्स लाभ मिलेगा क्योंकि कंपनी BPC/फैशन में 3,000/1,500 ब्रांड पार्टनरशिप से आगे बढ़ रही है.”

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ