Ticker

99/recent/ticker-posts

Nykaa रिकॉर्ड हाई से 45% डिस्काउंट पर, शेयर में तेजी आने का करें इंतजार या बेचकर निकल जाएं

 

Nykaa रिकॉर्ड हाई से 45% डिस्काउंट पर, शेयर में तेजी आने का करें इंतजार या बेचकर निकल जाएं

न्यू एज बिजनेस में Nykaa उन गिनी चुनी कंपनियों में है, जो मुनाफे में है. उसके बाद भी शेयर पर दबाव बना हुआ है.

Nykaa Stock Price: ईकॉमर्स ब्यूटी कंपनी FSN E-Co Nykaa के शेयरों में आज मजबूती नजर आ रही है. आज कंपनी का शेयर करीब 3 फीसदी पहुंचकर 1468 रुपये के भाव पर पहुंच गया. सोमवार को यह 1422 रुपये पर बंद हुआ था. कल के बंद भाव से देखें तो शेयर अपने रिकॉर्ड हाई से करीब 45 फीसदी और इस साल 30 फीसदी टूट चुका है. न्यू एज बिजनेस में Nykaa उन गिनी चुनी कंपनियों में है, जो मुनाफे में है. उसके बाद भी शेयर पर दबाव बना हुआ है. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का कहना है कि कंपनी की ग्रोथ विजिबिलिटी बेहतर है. हालांकि नियर टर्म में कुछ चुनौतियां हैं. ब्रोकरेज ने शेयर में होल्ड रेटिंग दी है और टारगेट करंट प्राइस से कम दिया है.

शेयर होल्ड रखने की सलाह

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का कहना है कि FSN E-Co Nykaa ब्यूटी, वेलनेस और फैशन प्रोडक्ट में ईकॉमर्स कंपनी है. भारत जैसे ग्रोथ मार्केट में कंपनी का ब्यूटी और पर्सनल केयर (BPC) में सबसे बड़ा बिजनेस है. प्रॉफिटेबिलिटी मेट्रिक्स भी बेहतर है और BPC बिजनेस में EBITDA मार्जिन डबल डिजिट में है. कंपनी आफलाइन बिजनेस पर भी फोकस कर रही है. इसके अलावा कंपनी के पास मजबूत प्रमोटर्स और अनुभवी मैनेजमेंट है, जो इसकी ताकत है. कंपनी का एक्सपेंशन पर फोकस है, ओवरआल आगे मजबूत ग्रोथ की उम्मीद है. .

ब्रोकरेज का अनुमान है कि कंपनी का BPC रेवेन्यू FY21-FY26E तक 36 फीसदी CAGR रहेगा. हालांकि नियर टर्म में कुछ चुनौतियां हैं. मसलन एलिवेटेड लेवल पर ग्रोथ चेज करने से ग्रॉस मार्जिन कमजोर हो सकता है. फैशन सेग्मेंट में जिस तरह से प्रतियोगिता बढ़ रही है, कंपनी पर दबाव बढ़ेगा. ऐसे में नियम टर्म में शेयर पर कुछ दबाव रह सकता है. ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में होल्ड रेटिंग देते हुए 1250 रुपये का टारगेट दिया है. जबकि सोमवार को शेयर 1422 रुपये पर बंद हुआ था.

रिकॉर्ड हाई से आ चुकी है बड़ी गिरावट

Nykaa का स्टॉक 10 नवंबर 2021 को बाजार में लिस्ट हुआ था. स्टॉक की लिस्टिंग एक्सचेंज पर 78 फीसदी प्रीमियम के साथ हुई. इश्यू प्राइस 1125 रुपये था, जबकि यह बीएसई पर 2001 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ. वहीं लिसिटंग वाले दिन यह 2207 रुपये पर बंद हुआ, यानी इश्यू प्राइस से 96 फीसदी मजबूत बंद हुआ. वहीं शेयर 26 नवंबर को 2574 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया. अभी शेयर 1422 रुपये के भाव पर है, जो रिकॉर्ड हाई से 45 फीसदी कम है. इस साल शेयर में 30 फीसदी से ज्यादा गिरावट आ चुकी है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ