Ticker

99/recent/ticker-posts

अडानी के स्वामित्व वाले मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने Apollo से जुटाया 750 करोड़ रुपये का कर्ज,जानिए पूरी डिटेल

 

अडानी के स्वामित्व वाले मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने Apollo से जुटाया 750 करोड़ रुपये का कर्ज,जानिए पूरी डिटेल

कंपनी इस फंड का इस्तेमाल छोटी परिपक्वता अवधि वाले कर्जों को चुकाने और नई विस्तार योजनाओं में करेगी।

अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने 4 मई को एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया है कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL)ने प्राइवेट इक्विटी फर्म अपोलो (Apollo) द्वारा मैनेज्ड क्रेडिट फंड से डॉलर आधारित बॉन्ड्स के जरिए 75 करोड़ डॉलर का कर्ज जुटाया है।

बतातें चलें कि MIALके पास मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA)का मालिकाना हक है और वही इस एयरपोर्ट का संचालन करती है। यह एयरपोर्ट भारत का दूसरा सबसे बड़ा एयरपोर्ट है। कंपनी इस फंड का इस्तेमाल छोटी परिपक्वता अवधि वाले कर्जों को चुकाने और नई विस्तार योजनाओं में करेगी। MIALअडानी एयरपोर्ट होल्डिंग (Adani Airport Holdings)की एक स्टेप डाउन सब्सिडियरी है। इसका गठन अडानी एंटरप्राइजेज ने किया है।

अडानी एंटरप्राइजेज ने एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कहा है कि MIAL की यह फंड रेजिंग इसके कैपिटल मैनेजमेंट प्लान का पहला कदम है। अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग अपनी विस्तार योजनाओं के लिए विभिन्न जरियों से पैसे जुटाने पर फोकस बनाए रखेगी।

इस मौके पर बोलते हुए अपोलो के Brigitte Posch ने कहा है कि हमें MIAL के लिए लॉन्ग टर्म पूंजी उपलब्ध कराने पर खुशी महसूस हो रही है। अडानी के साथ काम करना हमारे लिए हर्ष का विषय है इससे भारत में जरुरी इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में सहायता मिलेगी।

इस मौके पर बोलते हुए MIAL के सीईओ प्रकाश तुलसीयान ने कहा है कि हम मुंबई एयरपोर्ट को सिर्फ एक ट्रांजिट प्वाइंट से बदलकर एक पूर्ण बिजनेस, हॉस्पिटैलिटी और लेजर इकोसिस्टम में बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बताते चलें कि अपोलो और MIAL के बीच हुई इस डील में Allen & Overy और Cyril Amarchand Mangaldass ने लीगल एडवाइजर की भूमिका निभाई है।

फिलहाल 11: 32 बजे के आसपास एनएसई पर Adani Enterprises के शेयर करीब 40 रुपये यानी 1.75 फीसदी टूटकर 2298.80 रुपये के आसपास नजर आ रहे है। इस स्टॉक का आज का लो 2,285.00 रुपये और आज का हाई 2,362.90 रुपये का है। इसका 52 वीक लो 1,122.65 रुपये और 52 वीक हाई 2,420.95 रुपये है। स्टॉक का वर्तमान वॉल्यूम 732,657 के आसपास है। कंपनी का मार्केट कैप 253,060 करोड़ रुपये है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ