Ticker

99/recent/ticker-posts

Multibagger Stock: जिसने इस स्‍टॉक में 6 महीने पहले लगाए पैसे, वो हो गया मालामाल

 

Multibagger Stock: जिसने इस स्‍टॉक में 6 महीने पहले लगाए पैसे, वो हो गया मालामाल


शेयर बाजार में जारी मंदी का असर हालांकि कुछ शेयरों पर नहीं हुआ है और ये अब भी बढिया मुनाफा दे रहे हैं. 

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार (Stock Market) में गिरावट का दौर जारी है. बुधवार को भी बीएसई सेंसेक्‍स (BSE Sensex) और निफ्टी (Nifty) हरे निशान में खुले तो जरूर, लेकिन कुछ समय बाद ही यह यह रंग लाल में बदल गया. शेयर बाजार की हालिया गिरावट ने निवेशकों को भारी झटका दिया है. पिछले एक महीने में निफ्टी 8 फीसदी लुढ़क चुका है और बीएसई सेंसेक्‍स में 7.80 फीसदी की गिरावट आई है. बाजार में जारी इस गिरावट के बीच भी कुछ स्‍टॉक अब भी बढ़िया रिटर्न दे रहे हैं.

चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (Chennai Petroleum Corporation Share) का शेयर भी कुछ उन चुनिंदा शेयरों में शामिल हैं, जो इस मंदी के दौर में भी अपने निवेशकों को मुनाफा दे रहे हैं. कंपनी के शेयरों में पिछले एक महीने में ही 60 फीसदी का उछाल आ चुका है. दिग्‍गज निवेशक डॉली खन्‍ना (Dolly Khanna) की भी चेन्‍नई पेट्रोलियम में हिस्‍सेदारी है. डॉली खन्‍ना मिडकैप और स्मॉलकैप के कम फेमस मल्‍टीबैगर शेयरों को चुनने के लिए जानी जाती हैं।

एक महीने में आया भारी उछाल,

चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के शेयर 11 अप्रैल 2022 को 177.85 रुपये के स्तर पर थे. वहीं, बुधवार 11 मई को कंपनी के शेयर इंट्राडे में 289.85 रुपये पर पहुंच गए. बुधवार को कंपनी के शेयर तेजी के साथ खुले थे. पिछले छह महीनों में इस स्‍टॉक ने अपने निवेशकों को 176.70 फीसदी का मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. इसी तरह एक साल में यह शेयर 132 फीसदी चढ़ चुका है. वर्ष 2022 में अब तक यह शेयर निवेशकों को खूब कमाई करा चुका है और अब तक इसमें 166 फीसदी की तेजी आ चुकी है. कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो-लेवल 94.65 रुपये है। वहीं, 52 हफ्ते का हाई लेवल 321.90 रुपये है।

दिग्‍गज निवेशक डॉली खन्‍ना के पोर्टफोलियो में भी यह शामिल है. डॉली खन्‍ना ने 28 अप्रैल 2022, को एनएसई पर ओपन मार्केट में बल्क डील के जरिए CPCL के 10 लाख शेयर खरीदे थे. खन्ना ने यह डील 263.15 रुपये के हिसाब से यह डील की थी।

कंपनी के फंडामेंटल मजबूत,

CPCL इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की सहायक कंपनी है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की इसमें 51.9 फीसदी हिस्‍सेदारी है. कंपनी में विदेशी निवेशकों की रुचि लगातार बनी हुई है. पिछली तीन तिमाहियों में विदेशी संस्‍थागत निवेशक इस कंपनी में हिस्‍सेदारी लगातार बढ़ा रहे हैं. कंपनी के मार्च 2022 तिमाही के नतीजे दमदार रहे हैं. इस तिमाही में कंपनी की शुद्ध बिक्री में वार्षिक आधार पर 88% फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और यह बढ़कर 164.1 अरब रुपये हो गई है. पिछले साल की समान तिमाही में यह आंकड़ा 87.4 अरब रुपये था. कंपनी का ईपीएस मार्च 2022 में बढ़कर ₹68.8 हो गया, जो मार्च 2021 में ₹15.6 था।

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए हमारी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी।)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ