Ticker

99/recent/ticker-posts

Multibagger Stock: एक महीने में ही दोगुने कर दिए पैसे, साल में दिया 4,350 फीसदी मुनाफा

 

Multibagger Stock: एक महीने में ही दोगुने कर दिए पैसे, साल में दिया 4,350 फीसदी मुनाफा

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार अनिश्‍चितताओं से भरा हुआ है. यहां कब कौन-सा शेयर आसमान पर पहुंच जाए और कब कोई दिग्‍गज स्‍टॉक फर्श पर आ जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. शेयर मार्केट में कुछ ऐसे स्‍टॉक भी हैं, जिन्‍होंने निवेशकों को इतना मोटा मुनाफा दिया है, जिसे सुनकर आपको लगेगा कि काश ये स्टॉक हमारे पोर्टफोलियो में भी होता.

छप्‍पर फाड़ मुनाफा देने वाले शेयरों में राज रयॉन इंडस्‍ट्रीज (Raj Rayon Industries) का शेयर भी शामिल है. इस शेयर ने एक साल में ही अपने निवेशकों को 4,350 फीसदी मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में सोमवार (30 मई) को भी तेजी नजर आ रही है. इंट्राडे में यह शेयर 1.71 फीसदी की तेजी के साथ 8.90 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. राज रेयन इंडस्‍ट्रीज का स्‍टॉक एक स्‍मॉल कैप स्‍टॉक है और इसका मार्केट कैपिटेलाइजेशन 2.04 करोड़ रुपये है.

दिया मल्‍टीबैगर रिटर्न

राज रयॉन इंडस्‍ट्रीज के शेयर में पिछले एक साल से तेजी है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में इस शेयर में 7.23 फीसदी की तेजी आ चुकी है. इसी तरह एक महीने में यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 100 फीसदी चढ़ चुका है. 4 मई को इस शेयर का भाव 4.65 रुपये था जो अब बढ़कर 8.90 रुपये हो गया है. पिछले छह महीनों की बात करें तो राज रयॉन के शेयर ने अपने निवेशकों को 559 फीसदी का मोटा मुनाफा दिया है. पिछले एक साल में यह शेयर 4,350 फीसदी का मुनाफा अपने निवेशकों को दे चुका है.

एक साल में एक लाख रुपये के बना दिए 4,450,000 रुपये

अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में एक लाख रुपये लगाए थे और अपने निवेश को कायम रखा है तो आज उस निवेशक को एक लाख रुपये के 44 लाख 50 हजार रुपये मिल रहे हैं. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने इस स्‍टॉक में छह महीने पहले एक लाख रुपये का निवेश किया था तो आज उसका यह निवेश 6 लाख 59 हजार 258 रुपये की शक्‍ल ले चुका है. इसी तरह अगर एक महीने पहले ही किसी निवेशक ने एक लाख रुपये लगाकर राज रयॉन के शेयर खरीदे हैं तो अब उसकी रकम दोगुनी हो चुकी है और उसे अब 199,991 रुपये मिल रहे हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ