Ticker

99/recent/ticker-posts

Multibagger रिटर्न देने वाली इस IT कंपनी ने बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान, जानिए डिटेल्स

 

Multibagger रिटर्न देने वाली इस IT कंपनी ने बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान, जानिए डिटेल्स

मल्टीबैगर IT कंपनी Nintec Systems ने बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में लिस्टेड आईटी कंपनी निनटेक सिस्टम्स लिमिटेड (Nintec Systems Ltd) ने बोनस शेयर (Bonus Share) जारी करने के लिए रिकॉर्ड डेट (Record Date) का ऐलान किया है। शेयर बाजारों को भेजी एक जानकारी में कंपनी ने बताया कि उससे बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बोनस शेयर जारी करने के लिए 7 जून 2022 का रिकॉर्ड डेट तय किया है।

नाइटेक सिस्टम्स लिमिटेड ने इससे पहले 21 अप्रैल को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया था कि उसके बोर्ड ने 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की सिफारिश की है। इसके तहत 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले प्रत्येक 2 शेयर पर 1 बोनस शेयर जारी किया जाएगा।

बता दें कि इस प्रस्ताव पर अभी शेयर धारको की मंजूरी के साथ ही दूसरी जरुरी वैधानिक मंजूरियां भी लेनी है। यह बोनस शेयर उन शेयरधारको के खाते में क्रेडिट किए जाएंगे जिनके पास रिकॉर्ड डेट यानी 7 जून 2022 तक इस शेयर की होल्डिंग होगी।

बीएसई में लिस्टेड इस आईटी कंपनी ने पिछले के साल में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। BSE पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, पिछले एक साल में इस शेयर का 14.40 रुपये से बढ़कर 46.35 रुपये पर पहुंच गया है और इस दौरान इसने अपने निवेशकों को करीब 220 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 6 महीनों में इस आईटी कंपनी के शेयरों की कीमत 21 रुपये से बढ़कर 46.35 रुपये के स्तर पर पहुंच गई है और इस दौरान इसने अपने निवेशकों को 100 रुपये से अधिक का रिटर्न दिया है।

क्या होता है रिकॉर्ड डेट?

रिकॉर्ड डेट एक कटऑफ-तारीख होती है, जो यह तय करती है एक खास तारीख पर कंपनी के वास्तव में कितने शेयरधारक हैं। इन्ही शेयरधारकों को कंपनी को डिविडेंड देने के योग्य मानती है। आमतौर पर रिकॉर्ड डेट से करीब दो दिन पहले तक स्टॉक खरीदने वाले निवेशक डिविडेंड के लिए पात्र होते हैं। दो दिन इसलिए क्योंकि शेयर को खरीदने के बाद उसके सेटलमेंट और डीमैट अकाउंट में आने में दो दिन का समय लगता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ