Ticker

99/recent/ticker-posts

इस स्टॉक में 55 प्रतिशत तक बढ़त का है अनुमान, क्या आपने किया है निवेश ?

 

इस स्टॉक में 55 प्रतिशत तक बढ़त का है अनुमान, क्या आपने किया है निवेश ?

कंपनियों के द्वारा नतीजे जारी किए जाने के साथ ही स्टॉक (Stock) की रेटिंग्स की समीक्षा होने लगी है. कई स्टॉक्स के लक्ष्य घटे हैं तो कई स्टॉक्स के लक्ष्य बढ़ाए गए हैं. वहीं कई स्टॉक्स ब्रोकिंग फर्म के अनुमानों पर खरे उतरे हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही स्टॉक्स की जानकार दे रहे हैं जो कई ब्रोकिंग फर्म्स के द्वारा ट्रैक किया जा रहा है और तिमाही नतीजों (Quarterly results) के बाद उनके रिव्यू से गुजर चुका है. यानि अपने पैसों पर बेहतर रिटर्न ( Return) की उम्मीद रखने वालों के लिये ये निवेश का अच्छा सौदा हो सकता है. ऐसा ही एक स्टॉक है मैक्रोटेक डेवलपर्स ( Macrotech Developers) यानि लोढ़ा समूह का. जहां ब्रोकिंग फर्म ने 55 प्रतिशत से ज्यादा के रिटर्न का अनुमान दिया है. जानिये क्या है ब्रोकिंग फर्म की रिपोर्ट

मोतीलाल ओसवाल (56 प्रतिशत की ग्रोथ का अनुमान)

मोतीलाल ओसवाल ने स्टॉक में 1570 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. स्टॉक फिलहाल 1007 के स्तर पर है यानि यहां से स्टॉक में 56 प्रतिशत की बढ़त का अनुमान है. ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक लोधा ग्रुप का चौथी तिमाही में प्रदर्शन सभी सेग्मेंट में बेहतर हुआ है. कंपनी की बुकिंग और कलेक्शन का प्रदर्शन नई ऊंचाई पर पहुंचे हैं. बेहतर संकेतों को देखते हुए कंपनी ने मौजूदा वित्त वर्ष के लिये प्री- सेल्स टार्गेट पिछले साल के मुकाबले 23 प्रतिशत ऊंचे कर दिए हैं. कंपनी ने 60 अरब रुपये के ऑपरेटिंग कैश फ्लो का लक्ष्य रखा है जिससे कंपनी को अपने कर्ज घटाने में मदद मिलेगी.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (33 प्रतिशत की ग्रोथ का अनुमान)

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने स्टॉक में 1348 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. यानि स्टॉक में आगे 33 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त का अनुमान है. ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक कंपनी का चौथी तिमाही में प्रदर्शन अनुमानों से बेहतर रहा है. कंपनी की देश में सेल्स बुकिंग 34.6 अरब रुपये रही है जबकि अनुमान 32.5 अरब रुपये का था. वहीं मौजूदा वित्त वर्ष के लिये कंपनी ने सेल्स बुकिंग का गाइडेंस 115 अरब रुपये दिया है. जो कि ब्रोकिंग फर्म के अनुमान 110 अरब रुपये से ज्यादा है. ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक कंपनी ये अनुमान हासिल कर सकती है क्योंकि कंपनी नये प्रोजेक्ट जोड़े हैं.

कैसी रही स्टॉक की चाल

शुक्रवार के कारोबार में स्टॉक में गिरावट देखने को मिली थी और स्टॉक 3 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ था. स्टॉक में पिछले एक महीने से गिरावट देखने को मिल रही है और स्टॉक 1075 के स्तर से घटकर 1006 के स्तर पर आ गया. हालांकि बीते 10 दिनों से स्टॉक में स्थिरता बनी हुई है. स्टॉक का एक साल उच्चतम स्तर 1,538.65 और एक साल का निचला स्तर 570.70 है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ