Ticker

99/recent/ticker-posts

LIC IPO: रिटेल इन्वेस्टर्स का हिस्सा 100 फीसदी सब्सक्राइब, पॉलिसीधारकों के हिस्से को मिला तीन गुना सब्सक्रिप्शन

 

LIC IPO: रिटेल इन्वेस्टर्स का हिस्सा 100 फीसदी सब्सक्राइब, पॉलिसीधारकों के हिस्से को मिला तीन गुना सब्सक्रिप्शन

LIC IPO: सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के खुदरा हिस्से को बोली के तीसरे दिन शुक्रवार को पहले ही घंटे में 100 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिल गया. शेयर बाजार में शुक्रवार सुबह 11 बजकर 36 मिनट तक के आंकड़ों के मुताबिक खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित 6.9 करोड़ शेयर की श्रेणी में 7.2 करोड़ से अधिक बोलियां मिलीं. इस तरह इस श्रेणी को पूरा सब्सक्रिप्शन मिला है.

वहीं, पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) और गैर-संस्थागत खरीदारों वाले हिस्से के लिए अबतक कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं मिली है. QIB वाले हिस्से को 40 प्रतिशत और गैर-संस्थागत खरीदारों के हिस्से को 50 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला.

वहीं पॉलिसीधारकों वाले हिस्से को तीन गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्से को करीब ढाई गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ.

कुल मिलाकर आईपीओ के 16,20,78,067 निर्गम के लिये 17,98,42,980 बोलियां प्राप्त हुईं.

कंपनी का आईपीओ बुधवार को खुदरा और संस्थागत निवेशकों के लिए खुला और यह नौ मई को बंद होगा.

सरकार को एलआईसी के आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है. वह एलआईसी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है. आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है.

यह आईपीओ बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में है और इसके जरिये सरकार 22.13 करोड़ शेयर बेचना चाहती है. कंपनी के शेयर 17 मई को सूचीबद्ध हो सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ