Ticker

99/recent/ticker-posts

L&T Infotech और Mindtree में 5% की गिरावट, मर्जर की घोषणा के फिसले स्टॉक्स

 

L&T Infotech और Mindtree में 5% की गिरावट, मर्जर की घोषणा के फिसले स्टॉक्स

पिछले 1 महीने में एलटीआई और माइंडट्री के स्टॉक्स में 25 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है

लार्सन एंड टुब्रो इंफोटेक (Larsen & Toubro Infotech (LTI) और माइंडट्री (Mindtree) के शेयर आज यानी सोमवार 9 मई को इंट्रा-डे ट्रेड में बीएसई पर 5 प्रतिशत तक गिर गये। एलटीआई के साथ माइंडट्री के विलय की शुक्रवार को घोषणा हुई। उसके बाद आज के कारोबार में दोनों स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिली। माइंडट्री के शेयरधारकों को उनके 100 शेयरों के बदले एलटीआई के 73 शेयर प्राप्त होंगे।

आज के कारोबार में माइंडट्री का स्टॉक बीएसई पर 5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3,206.90 रुपये पर जबकि एलटीआई का स्टॉक 2 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4,486.35 रुपये पर बंद हुआ। दोपहर 01:43 बजे एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में 0.59 प्रतिशत की गिरावट की तुलना में माइंडट्री 3.5 प्रतिशत और एलटीआई 1 प्रतिशत टूट गया।

बेंचमार्क इंडेक्स में 8 प्रतिशत की गिरावट के मुकाबले पिछले एक महीने में माइंडट्री और एलटीआई के शेयरों में 25 प्रतिशत तक की गिरावट आई है। संयुक्त कंपनी को 'LTIMindtree' के रूप में जाना जाएगा और इसका नेतृत्व माइंडट्री के वर्तमान सीईओ देबाशीष चटर्जी करेंगे। एलटीआई के सीईओ संजय जलोना ने इस्तीफा दे दिया है और उनका अंतिम कार्य दिवस आपसी बातचीत से तय किया जायेगा।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एक नोट में कहा कि एलटीआई के शेयर की कीमत (4,593 रुपये) को स्वैप में आधार मानें तो माइंडट्री के शेयर का भाव शुक्रवार के बंद भाव से (3,374 रुपये) से 0.6 प्रतिशत कम है।

ब्रोकरेज ने कहा कि हमें निकट अवधि के लिए कुछ व्यवधान दिखाई देते हैं। चूंकि विलय प्रक्रिया की देखरेख के लिए संचालन समिति का गठन किया गया है और विलय को पूरा होने में नौ से बारह महीने लगेंगे। उन्होंने कहा कि हम इंटीग्रेशन प्रक्रिया पूरी होने तक कुछ बड़े संभावित सौदों से इंकार नहीं करते हैं।

बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि हम दोनों शेयरों पर अपनी न्यूट्रल रेटिंग बरकरार रखते हैं। हमें लगता है कि निकट-अवधि के जोखिम बड़ी इकाई से प्राप्त होने वाले दीर्घकालिक अवसर को फीका कर सकते हैं। हमें लगता है कि शेयर के भाव सपोर्टिंग डिमांड के चलते अच्छे रह सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ