Ticker

99/recent/ticker-posts

तिमाही नतीजों के बाद JSW Steel के शेयरों में गिरावट, क्या ये निवेश करने का है सही मौका?

 


मार्च तिमाही में कंपनी का मुनाफा 61 फीसदी घटा है.

नई दिल्ली. JSW Steel ने शुक्रवार को वित्त वर्ष 2021-22 चौथी तिमाही के आंकड़े जारी किए. मार्च तिमाही में कंपनी का मुनाफा 61 फीसदी गिरकर 3,343 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. जबकि पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में यह 4,191 करोड़ रुपये था. चौथी तिमाही में कंपनी की आय में 74 फीसदी की वृद्धि हुई है. इसे मार्च तिमाही में 46895 करोड़ रुपये की आय प्राप्त हुई. जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में इसे 26,934 करोड़ रुपये की आय मिली थी.

हालांकि, मुनाफा घटने की खबर के बाद सोमवार को बाजार में कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. एनएसई पर इसके शेयर करीब 1.50 फीसदी की गिरावट के साथ 540 के आसपास ट्रेड कर रहे हैं. ऐसा तब है जब बाजार में आज बहार दिख रही है. गौरतलब है कि ये गिरावट कंपनी द्वारा डिविडेंड के ऐलान के बावजूद हो रही है. कंपनी ने प्रति शेयर 17.35 फीसदी का डिविडेंड देने की घोषणा की है. वहीं, कंपनी के बोर्ड ने 3,845 करोड़ रुपये की विस्तार योजनाओं को भी मंजूरी दी है. वार्षिक आधार पर कंपनी का एबिटडा मार्जिन 8440 करोड़ रुपये बढ़कर 9,184 करोड़ रुपये हो गया है. इसके अलावा जेएसडब्लूय इस्पात और क्रिशेंट स्पेशल के जेएसडब्ल्यू स्टील के साथ विलय को मंजूरी मिल गई है. ऐसे में क्या आपको इसमें निवेश करना चाहिए या नहीं? ब्रोकरेज हाउसेज की इस पर क्या राय है आइए देखते हैं.

जेपी मॉर्गन

मनीकंट्रोल में छपे लेख के अनुसार, जेपी मॉर्गन ने कंपनी को न्यू्ट्रल रेटिंग दी. फर्म ने इसका टारगेट प्राइस 730 रुपये से घटाकर 610 रुपये कर दिया है. फर्म ने कहा है कि स्टील की कीमतों में ज्यादा गिरावट का अंदेशा नहीं है.

सीएलएसए

इसने कंपनी के शेयरों को बेचने की राय दी है. ब्रोकरेज ने इस स्टॉक के टारगेट प्राइस को 550 रुपये से घटाकर 500 रुपये कर दिया है. फर्म का कहना है कि इस कंपनी पर लागत का दबाव आगे भी कायम रहेगा.

नोमुरा

इस ब्रोकरेज हाउस ने जेएसडब्ल्यू स्टील पर अपनी रेटिंग डाउनग्रेड से घटाकर रिड्यूस कर दी है. इसका टारगेट प्राइस घटाकर 500 रुपये कर दिया गया है. फर्म का कहना है कि जेएसडब्ल्यू स्टील के मुनाफे पर दबाव आगे भी बना रहेगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ