Ticker

99/recent/ticker-posts

ITC के शेयर 1 हफ्ते में 5.50% टूटे, एक्सपर्ट्स से जानिए क्या ये है निवेश का सही मौका

 

ITC के शेयर 1 हफ्ते में 5.50% टूटे, एक्सपर्ट्स से जानिए क्या ये है निवेश का सही मौका

Edelweiss Wealth का मानना है कि आईटीसी का शेयर कंसोलिडेशन के दौर से बाहर आ गया है और लंबी अवधि में इसमें 450 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है

वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 6.25 रुपये प्रति शेयर फाइनल डिविडेंड के ऐलान के बाद से ही ITC के शेयर दबाव में नजर आ रहे हैं। आज के कारोबार में आईटीसी के शेयर करीब 4.50 रुपये डाउन साइड गैप के साथ खुले थे। इसके बाद यह सुबह के शुरुआती कारोबार में करीब 2.75 फीसदी की गिरावट के साथ 263.85 रुपये के इंट्राडे लो पर जाता नजर आया। पिछले 1 हफ्ते के दौरान आईटीसी का शेयर 281 रुपये से 265 रुपये पर आ गया है। इस अवधि में इसमें करीब 5.50 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट आईटीसी के शेयरों में आई इस गिरावट को खरीदारी का अच्छा मौका बता रहे हैं। बाजार जानकारों का कहना है कि यह डिविडेंड पेइंग स्टॉक अगले 12 महीने में 340 रुपये का स्तर छूता नजर आ सकता है।

आईटीसी के शेयरों पर बात करते हुए GCL Securities के रवि सिंघल ने कहा कि आईटीसी एक अच्छी तरह से डायवर्सिफाइड कंपनी है। कोविड के कारण लागू प्रतिबंधों के कारण यह स्टॉक लंबे समय से साइडवेज रहा है। कोविड के प्रतिबंधों के हटने के साथ ही इस स्टॉक में तेजी आने की उम्मीद है। इस स्टॉक ने हाल के कारोबारी सत्रों में 252 रुपये के ऊपर क्लोजिंग देते हुए कंसोलिडेशन से बाहर आने के संकेत दिए हैं। ऐसे में इस स्टॉक में 244 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 12 महीने के 320 -340 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी शुरु करनी चाहिए।

जो लोग इस स्ट़ॉक मे नया निवेश करना चाहते हैं और जिनका निवेश नजरिया लंबा है उनको रवि सिंघल की सलाह है कि आईटीसी में वर्तमान लेवल पर भी 244 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 12 महीने के 320 रुपये से 340 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।

Swastika Investmart के संतोष मीणा का कहना है कि पोजिशनल इन्वेस्टरों को इस स्टॉक में खरीदारी करके लंबे अवधि के लिए बने रहना चाहिए। स्टॉक का वैल्यूएशन काफी अच्छा है और यह एक डिफेंसिव स्टॉक है। लंबी अवधि में यह स्टॉक अच्छा रिटर्न देता नजर आ सकता है।

इसी तरह Edelweiss Wealth का मानना है कि आईटीसी का शेयर कंसोलिडेशन के दौर से बाहर आ गया है और लंबी अवधि में इसमें 450 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। Edelweiss Wealth की इस स्टॉक में 220 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की सलाह है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ