Ticker

99/recent/ticker-posts

महामारी में भी महंगे शौक, सुपर-लक्जरी एवं प्रीमियम होटल बुकिंग 150 प्रतिशत बढ़ी

 



नई दिल्ली . महामारी के दौरान भी देश में एक खास तबके के महंगे शौक जारी रहे. कोरोना के दौरान सुपर-लक्जरी एवं प्रीमियम होटल बुकिंग में भारी बढ़ोतरी देखी गई. ऑनलाइन यात्रा सेवा देने वाली कंपनी मेकमायट्रिप ने बुधवार को कहा कि महामारी के दौरान सुपर-लक्जरी और प्रीमियम होटलों के लिए बुकिंग में लगभग 150 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. कंपनी ने कहा कि अधिक संख्या में भारतीय यात्रियों में यात्रा का स्पेशल अनुभव और अलग लेने की वजह से यह बढ़ोतरी देखने को मिली.

कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म के आंकड़ों के हवाले से कहा कि हर तीन भारतीय यात्रियों में से एक ने कोविड-19 महामारी के दौरान प्रीमियम या लक्जरी स्थान बुक किया. इन जगहों पर प्रति रात कमरे का औसत किराया 13,000 रुपये से 15,000 रुपये के बीच था.
छोटे शहरों के लोग भी महंगी जगहों पर
मेकमायट्रिप के सीओओ विपुल प्रकाश ने कहा, ‘‘महामारी ने प्रीमियम, सुपर-प्रीमियम और लक्जरी स्थलों की इच्छा बढ़ा दी. यह जानना दिलचस्प होगा कि छोटे शहरों के लोग भी छुट्टियां मनाने के लिए महंगे स्थानों पर रूकने का मन बना रहे हैं.’’

बुकिंग बढ़ी

उन्होंने कहा कि महंगे स्थानों के लिए बुकिंग कोरोना वायरस की पहली लहर के बाद लगभग 90 प्रतिशत और पिछले साल दूसरी लहर के बाद लगभग 40 प्रतिशत बढ़ी है. प्रकाश ने कहा, “महामारी से पहले की अवधि की तुलना में हमने महामारी के दौरान सुपर-लक्जरी और प्रीमियम होटलों की बुकिंग में लगभग 150 प्रतिशत की वृद्धि देखी है।

कहां सबसे ज्यादा लोग गए

आप जानने के लिए उत्सुक हो सकते हैं कि किन शहरों में लोग ज्यादा गए. कंपनी ने कहा कि द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों और उससे आगे के बाजारों से लक्जरी संपत्तियों की बुकिंग में 30 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है. लक्जरी सुविधा चाहने वालों द्वारा खोजे और बुक किए गए शीर्ष स्थलों की सूची में जयपुर, उदयपुर, कुर्ग, गोवा, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ