Ticker

99/recent/ticker-posts

Hindu Community in UAE: ‘हम इसे कभी नहीं भूलेंगे..भगवान आपका भला करे’, यूएई में भारतीयों की हो रही जमकर तारीफ, जानिए क्या है वजह

 

Hindu Community in UAE: ‘हम इसे कभी नहीं भूलेंगे..भगवान आपका भला करे’, यूएई में भारतीयों की हो रही जमकर तारीफ, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली। यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की पिछले शुक्रवार को मौत हो गई थी। वे बहुत समय से बीमार चल रहे थे। जिस वजह से उनकी मौत हो गई। शेख खलीफा की मौत के बाद यूएई में शोक का माहौल है। वहां मौजूद हर शख्स उनके इस दुनिया से जाने के कारण दुखी है। ऐसे में वहां मौजूद भारतीय समुदाय ने भी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की आत्मा की शांति के लिए अबू धाबी स्थित एक मंदिर में विशेष प्रार्थना का आयोजन किया। इस प्रार्थना सभा में सैकड़ों लोग शामिल हुए। इस सभा के बाद पूरे यूएई में भारतीयों की तारीफ हो रही है। यूएई के लोग वहां रह रहे भारतीय समुदाय का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। इसी कड़ी में यूएई के अरबपति कारोबारी हसन साजवानी ने सोशल मीडिया पर एक वीडिया शेयर करते हुए लिखा है कि यूएई के दिवंगत राष्ट्रपति के लिए हिंदुस्तानियों के इस प्यार को वो कभी नहीं भूलेंगे।

UAE SABHA

हसन साजवानी ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘हमारे संयुक्त अरब अमीरात हिन्दू समुदाय का तहे दिल से आभार। हमारे पिता स्वर्गीय शेख खलीफा के सम्मान में एक विशेष प्रार्थना सभा आयोजित करने के लिए। पूजा के लिए जुटे सैकड़ों श्रद्धालु! हम इसे कभी नहीं भूलेंगे… धन्यवाद और भगवान आपका भला करे’!

इसके बाद हसन साजवानी ट्विटर पर हिंदू समुदाय द्वारा दिवंगत राष्ट्रपति के आत्मा की शांति के लिए किए गए समारोह की कुछ फोटो शेयर करते हुए कहा कि ‘उस शाम सभा में मैंने स्वामी ब्रह्मविहारीदास के वे सुंदर शब्द सुने जहां दिवंगत शेख खलीफा के लिए विशेष प्रार्थना की गई…स्वामी जी का मार्मिक भाषण..धन्यवाद’!

बता दें कि पीएम मोदी सहित योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी यूएई के राष्ट्रपति की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया था। पीएम ने यूएई के राष्ट्रपति की मृत्यू के बाद ट्विट करते हुए लिखा था कि वो एक महान और दूरदर्शी नेता थे। उनके कार्यकाल में भारत और यूएई के रिश्ते मजबूत हुए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ