Ticker

99/recent/ticker-posts

Hindalco का Q4 मुनाफा दोगुना होकर 3,851 करोड़ रुपये, आय में 38 प्रतिशत की बढ़त

 

Hindalco का Q4 मुनाफा दोगुना होकर 3,851 करोड़ रुपये, आय में 38 प्रतिशत की बढ़त


आदित्य बिड़ला समूह की हिंडाल्को (Hindalco) इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने गुरुवार अपने तिमाही नतीजे (Quarterly Results) जारी किये हैं जिसमें कंपनी ने तिमाही के दौरान रिकॉर्ड मुनाफे की जानकारी दी है. कंपनी के मुताबिक उसका मार्च में खत्म हुई तिमाही के दौरान कंसोलिडेटेड मुनाफा 99.7 प्रतिशत की बढ़त के साथ 3,851 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. एक साल पहले की इसी तिमाही में कंपनी को 1,928 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. कंपनी ने जानकारी दी कि मुनाफे में उछाल भारत में कारोबार के शानदार प्रदर्शन की वजह से देखने को मिला. कंपनी के मुताबिक ये किसी भी तिमाही में हुआ अब तक का सबसे ऊंचा प्रॉफिट (Record Profit) रहा है. कंपनी के मुताबिक एल्युमीनियम सेग्मेंट के बेहतर प्रदर्शन की वजह से कंपनी को रिकॉर्ड प्रॉफिट पाने में मदद मिली है।

आय में 38 प्रतिशत की बढ़त
कंपनी की आय भी इस दौरान 40,507 करोड़ रुपये से बढ़कर 55,764 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. यानि इसमें पिछले साल के मुकाबले 38 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई. तिमाही के दौरान एबिटडा पिछले साल के मुकाबले 30 प्रतिशत की बढ़त के साथ 7,597 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. एक साल पहले ये 5,845 करोड़ रुपये के स्तर पर था. नतीजों के साथ कंपनी ने जानकारी दी कि बेहतर नतीजे अर्थव्यवस्था से मिले बेहतर संकेतों, डाउनस्ट्रीम वैल्यूएडेड प्रोडक्ट पर जोर कंपनी की बेहतर ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस की वजह से दर्ज हुए हैं. वहीं कंपनी ने जानकारी दी कि नेट डेट टू एबिटडा रेश्यो पिछले साल के मुकाबले 2.59 से घटकर 1.36 के स्तर पर आ गया है. सेग्मेंट के प्रदर्शन पर नजर डालें तो तिमाही के दौरान एल्युमीनियम सेग्मेंट का एबिटडा 123 प्रतिशत बढ़ा है. वहीं कॉपर का एबिटडा 20 प्रतिशत बढ़ा है.

तीसरी तिमाही में भी दोगुना बढ़ा था मुनाफा
खास बात ये है कि इससे पहले तीसरी तिमाही में भी हिंडाल्को का मुनाफा दोगुना बढ़ा था. दिसंबर में खत्म हुई तिमाही में मुनाफा 3,675 करोड़ रुपये के स्तर पर था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ