Ticker

99/recent/ticker-posts

Happiest Minds Results:मार्च तिमाही में मुनाफे में दिखा 44.5% का उछाल, आय 36.2% बढ़कर 300 करोड़ के पार

 

Happiest Minds Results:मार्च तिमाही में मुनाफे में दिखा 44.5% का उछाल, आय 36.2% बढ़कर 300 करोड़ के पार

मार्च तिमाही में कंपनी की एट्रिशन रेट तिमाही दर तिमाही आधार 21.1 फीसदी से बढ़कर 22.7 फीसदी पर रही है जो इस बात का संकेत है कि टेक टैलेंट की मांग सप्लाई से कहीं ज्यादा है

Happiest Minds Technologies Ltd का नेट प्रॉफिट मार्च तिमाही में सालाना आधार पर 44.5 फीसदी की बढ़त के साथ 52.1 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। इस अवधि में कंपनी के रेवेन्यू में भी सालाना आधार पर 36.2 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है और यह 300.6 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है।

बंगलुरु स्थिति कंपनी की डॉलर रेवेन्यू मार्च तिमाही में सालाना आधार पर करीब 32 फीसदी की बढ़त के साथ 3.99 करोड़ डॉलर पर पहुंच गई है। लगभग सभी सेक्टरों की कंपनियां डिजिटल टेक्नोलॉजी पर निवेश बढ़ा रही हैं जिसका फायदा Happiest Minds को मिलता दिखा है।

पूरे वित्त वर्ष 2022 के प्रदर्शन पर नजर डालें तो इस अवधि में कंपनी की आय सालाना आधार पर 40.2 फीसदी की बढ़त के साथ 14.66 करोड़ डॉलर पर रही है।

कंपनी के नतीजे को जारी करने के मौके पर बोलते हुए Happiest Minds के एक्जिक्यूटिव वाइस चेयरमैन जोसेफ अनंत राजू (Joseph Anantharaju) ने कहा कि दुनिया भर में तमाम सेक्टरों की कंपनियां डिजिटल टेक्नोलॉजी पर फोकस कर रही हैं। Happiest Minds को डिजिटल टेक्नोलॉजी से संबंधित इंटरनेट ऑफ थिंक्स (IoT),आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी, क्लाउंड, RPA , ब्लॉकचेन, AR/VR और रॉबोटिक जैसे टेक्नोलॉजी में महारथ हासिल है। कंपनी को इन टेक्नोलॉजी के लिए आ रही मांग का फायदा मिल रहा है।

गौरतलब है कि कंपनी ने मार्च तिमाही के दौरान 11 नए ग्राहक हासिल किए हैं। 31 मार्च 2022 की समाप्त तिमाही में कुल ग्राहकों की संख्या बढ़कर 206 तक पहुंच गई है।

मार्च तिमाही में कंपनी की एट्रिशन रेट तिमाही दर तिमाही आधार 21.1 फीसदी से बढ़कर 22.7 फीसदी पर रही है जो इस बात का संकेत है कि टेक टैलेंट की मांग सप्लाई से कहीं ज्यादा है। मार्च तिमाही में Happiest Minds के कुल कर्मचारियों की संख्या 4,168 रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ