Ticker

99/recent/ticker-posts

ये सरकारी बैंक बंद करने जा रहा है अपनी बहुत सारी ब्रांच, कहीं आपका खाता तो इनमें नहीं

 

ये सरकारी बैंक बंद करने जा रहा है अपनी बहुत सारी ब्रांच, कहीं आपका खाता तो इनमें नहीं

नई द‍िल्‍ली, मई 5। एक सरकारी बैंक अपनी करीब 13 फीसदी ब्रांच बंद करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये बैंक बहुत समय से दबाव में है। इसलिए अब बैंक ने अपनी बहुत सी शाखाओं को बंद करने का फैसला किया है। दरअसल ये बैंक मार्च 2023 के अंत तक घाटे में चल रही शाखाओं को बंद करके या विलय करके शाखाओं की संख्या को कम करना चाहता है। आगे जानिए कि कहीं आपका बैंक अकाउंट तो बंद होने वाली ब्रांच में नहीं।

कौन सा बैंक बंद कर रहा ब्रांच

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, एक सरकारी कमर्शियल बैंक, अपने वित्तीय स्वास्थ्य में सुधार के लिए अपनी 13 फीसदी शाखाओं को बंद करने की योजना बना रहा है, जो कई वर्षों से दबाव में है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रॉयटर्स द्वारा एक डॉक्यूमेंट की समीक्षा के बाद इस बात का खुलासा हुआ है। एक सरकारी सूत्र के मुताबिक यह सबसे कठोर कदम है जो बैंक ने अपनी फाइनेंशियल हालत में सुधार के लिए उठाया है और इसके बाद रियल एस्टेट जैसी गैर-प्रमुख संपत्तियों की बिक्री होगी।

कितनी शाखाएं होगी बंद

सेंट्रल बैंक 600 शाखाओं को बंद करेगा। इसके लिए शाखाओं को बंद या विलय किया जाएगा। शाखाओं के बंद होने की सूचना पहले नहीं दी गई है। 100 साल से अधिक पुराने बैंक के पास वर्तमान में 4,594 शाखाओं का नेटवर्क है। सेंट्रल बैंक के साथ अन्य बैंकों के समूह को 2017 में आरबीआई की त्वरित सुधारात्मक कार्रवाई (पीसीए) के तहत रखा गया था, जब आरबीआई ने पाया था कि कुछ सरकारी बैंक नियामक पूंजी, बैड लोन्स और लेवेरेज रेशियो पर इसके नियमों का उल्लंघन कर रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ