Ticker

99/recent/ticker-posts

शराब के शौकीनों के लिए Good News! बाजार में आई ये बवाल चीज, दारू से कम और Beer से ज्यादा

 

शराब के शौकीनों के लिए Good News! बाजार में आई ये बवाल चीज, दारू से कम और Beer से ज्यादा

Good News for Beer Lovers: आज के समय में शराब के शौकीनों को भी गिनती भी तेजी से बढ़ रही है. बाजार में कई तरह के शराब पदार्थ मिलते हैं. इनमें व्हिस्की, बीयर, वाइन और ऐसी तमाम चीजें मिल जाती हैं. ऐसे में शौकीनों के लिए कंपनियों अब नए-नए प्रयोग भी जमकर कर रही हैं. 

युवाओं के लिए अनोखा प्रयोग

इस नए प्रयोग में अब एक बोतल बीयर पीने पर दोगुना नशा होगा. आज के समय के अधिकतर युवा दारू की जगह बीयर पीना ज्यादा पसंद करते हैं. ज्यादातर युवा महंगी से महंगी बीयर पीना पसंद करते हैं. लेकिन कई ऐसे भी लोग हैं जो बीयर तो पीते हैं लेकिन एक कैन से ज्यादा पीना नहीं चाहते. वो चाहते हैं कि एक बीयर में ही इतना नशा हो जाए कि उन्हें दूसरी बीयर खरीदने की जरूरत न पड़े.

शराब से कम और बियर से ज्यादा नशा

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो युवाओं की इस अनोखी डिमांड को देखते हुए कंपनियों का यह प्रयोग लोगों को पसंद आ रहा है, जो शराब से कम लेकिन बीयर से थोड़ा ज्यादा नशा चाहते हैं. 

एक बोतल के दाम में दोगुना नशा

मार्केट में अब तक 8 डिग्री अल्कोहल वाली ही बीयर उपलब्ध थी. 8 डिग्री वाली कैन की कीमत बाजार में 110 रुपये से लेकर 130 रुपये तक है, जबकि बोतल 150 रुपये के आसपास आती है. ऐसे में शौकीनों के लिए कंपनी ने बाजार में 15 डिग्री अल्कोहल वाली बीयर उतार दी है. इसकी कीमत एक बोतल के बराबर है. ऐसे में एक बोतल के बराबर खर्च करने वालों को नशा दोगुना हो रहा है.

डिमांड को देखते हुए दोबारा हुआ प्रयोग

फिलहाल मार्केट में दो ब्रांड में ऐसी बीयर उतारी गई है. आबकारी विभाग के अफसरों का कहना है कि इस डिग्री की बीयर लगभग 20 साल पहले बाजार में आती थी. लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था. बाजार की मांग को देखते हुए अब लंबे समय बाद इतने अल्कोहल वाली बीयर उतारी गई है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ