Ticker

99/recent/ticker-posts

फ्यूचर रिटेल के शेयरों ने खराब कर दिया निवेशकों का ‘वर्तमान’, एक लाख रुपये रह गए 18000

 


कर्ज में डूबे फ्यूचर रिटेल के शेयरों में निवेश करने वालों का आज वर्तमान की खराब हो गया है। पिछले 3 महीने में Future Retail के शेयर 82.55 फीसद लुढ़क चुके हैं। इसमें रिलायंस-फ्यूचर-अमेजन विवाद भी कोढ़ में खाज का काम कर रहा है। गौरतलब है कि मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने फ्यूचर रिटेल के साथ होने वाले 24,713 करोड़ रुपये के संभावित सौदे को पिछले महीने रद्द कर दिया था।

लगातार गिर रहा स्टॉक

कंपनी को लगातार चौथी तिमाही में 1063.36 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इसके साथ ही यह स्टॉक लगातार गिर ही रहा है। इसका 52 हफ्ते का हाई 76.25 रुपये था और लो 8.55 रुपये है, जो आज का लेटेस्ट रेट है। अगर पिछले एक हफ्ते की बात करें तो Future Retail के शेयर 21.2 फीसद गिर चुके हैं। यानी एक हफ्ते पहले जिस किसी ने इसमें एक लाख रुपये लगाया होगा, उसका एक लाख अब 80 हजार से भी कम हो गया होगा।

1 लाख रह गए 18000

अगर पिछले एक महीने की बात करें तो यह स्टॉक 62.50 फीसद टूट चुका है। जबकि, तीन महीने पहले इस स्टॉक में निवेश करने वाले कंगाल हो गए हैं। क्योंकि इस अवधि में यह स्टॉक 82.55 फीसद लुढ़का है। यानी 3 महीने पहले इसमें एक लाख रुपये लगाने वाले की पूंजी अब करीब 18000 रुपये रह गई है।

बता दें किशोर बियानी के नेतृत्व वाले फ्यूचर ग्रुप की एक प्रमुख फर्म फ्यूचर रिटेल को अब अपने ऋणदाताओं द्वारा ‘‘नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल’’ के समक्ष दायर एक दिवाला याचिका का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी के शीर्ष प्रबंधन में किशोर बियानी, राकेश बियाणी, राहुल गर्ग, रवींद्र धारीवाल, गगन सिंह व जैकब मैथ्यू शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ