Ticker

99/recent/ticker-posts

Faridabad Crime: ऐप से लोन लेना पड़ा भारी, 1.66 लाख लोन के बदले चुकाने पड़े 18 लाख, फिर भी किया जा रहा ब्‍लैकमेल

 

Faridabad Crime: ऐप से लोन लेना पड़ा भारी, 1.66 लाख लोन के बदले चुकाने पड़े 18 लाख, फिर भी किया जा रहा ब्‍लैकमेल

Faridabad Crime: ऑनलाइन ऐप के द्वारा लोन लेना लोगों को भारी पड़ रहा है। फरीदाबाद में ऑनलाइन ऐप के माध्‍यम से लोन लेने और लोन राशि से कई गुना चुकाने के बाद भी ब्‍लैकमेलिंग का मामला सामने आया है। साइबर थाना पुलिस को एक युवक द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार, युवक ने 10 ऑनलाइन ऐप के माध्‍यम से 1.66 लाख रुपये का लोन लिया था। इस लोन के बदले उसने अब तक 18 लाख रुपये दे दिया, लेकिन इसके बाद भी उसे ब्‍लैकमेल कर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

शिकायत के अनुसार, जालसाजो ने युवक के अश्लील फोटो तैयार कर वायरल कर दिए। साथ ही रिश्तेदार व दोस्तों को भी फोन कर गालियां दी जा रही हैं। साइबर थाना पुलिस शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि, इस तरह के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इसलिए लोगों को ऑनलाइन ऐप के माध्‍यम से लोन लेने से बचना चाहिए।

10 ऐप डाउनलोड कर लिया था 1.66 लाख का लोन

पुलिस में दी गई शिकायत के अनुसार, नंगला एन्क्लेव निवासी एक युवक को करीब पांच महीने पहले कुछ रुपयों की जरूरत थी। इस दौरान उसे कहीं से पता चला कि मोबाइल ऐप के माध्‍यम से वह बिना कोई कागजी कार्रवाई किए कुछ ही समय में लोन ले सकता है। जिसके बाद उसने मोबाइल के प्ले स्टोर से 10 ऐसे ऐप डाउनलोड कर लिए, जो ऑनलाइन लोन देते थे। इन ऐप से उसने 1.66 लाख रुपये का लोन ले लिया। पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया कि उसने धीरे-धीरे करके ब्‍याज सहित लोन लिए गए पैसे भर दिए, लेकिन इसके बाद भी उससे वसूली की जाती रही।

पैसे देने से किया इनकार तो वायरल कर दिया अश्लील फोटो

जब उसने पैसे देने से मना कर दिया, तब उसके मोबाइल में पड़े फोटो से छेड़खानी कर उसे अश्‍लील बनाकर उसे भेजा गया। साथ ही धमकी दी गई कि अगर उसने बताये जा रहे पैसों का भुगतान नहीं किया तो ये फोटो सोशल मीडिया समेत मोबाइल के कॉन्‍टैक्‍ट्स नंबरों पर भेज दिया जाएगा। शिकायतकर्ता ने कहा कि इस डर से वह अपने रिश्‍तेदारों से उधार लेकर अब तक 18 लाख रुपये इन लोगों को दे चुका है, लेकिन अब भी वे पीछा नहीं छोड़ रहे। जब मैने पैसे देने बंद कर दिए तो मेरी फोटो वायरल कर दी और मेरे परिजनों व रिश्‍तेदारों को फोन गर गाली दी जाती है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ