Ticker

99/recent/ticker-posts

eMudhra IPO के लिए 243-256 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय, जानिए डिटेल

 

eMudhra IPO के लिए 243-256 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय, जानिए डिटेल

वित्त वर्ष 2021 में डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट मार्केट स्पेस में 37.9 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ ईमुद्रा भारत में सबसे बड़ी लाइसेंस सर्टिफाइंग अथॉरिटी है

eMudhra IPO : डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट प्रोवाइडर ईमुद्रा लि. ने अपने 413 करोड़ रुपये के IPO के लिए 243-256 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय कर दिया है। यह इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए 20 मई को खुलेगा और 24 मई को बंद हो जाएगा। कंपनी के मुताबिक, एंकर इनवेस्टर्स की बिडिंग के लिए इश्यू 19 मई को खुलेगा। इस इश्यू के तहत 161 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। इसके अलावा, प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरहोल्डर्स ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिये 98.35 लाख शेयरों की बिक्री कर सकेंगे।

ये प्रमोटर बेचेंगे हिस्सेदारी

ओएफएस (OFS) के तहत प्रमोटर – वेंकटरमन श्रीनिवासन (Venkatraman Srinivasan) 32.89 लाख इक्विटी शेयर और तारव प्राइवेट लिमिटेड (Taarav Pte Ltd) 45.16 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे। इसके अलावा कौशिक श्रीनिवासन (Kaushik Srinivasan) 5.1 लाख इक्विटी शेयर, लक्ष्मी कौशिक 5.04 लाख इक्विटी शेयर, अरविंद श्रीनिवासन 8.81 लाख इक्विटी शेयर और ऐश्वर्या अरविंद 1.33 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे।

413 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद

अपर प्राइस बैंड के हिसाब से इस इश्यू से 412.79 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। इस IPO के तहत मिले फंड का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए और इक्विपमेंट खरीदने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, भारत और दूसरे देशों में डाटा सेंटर की स्थापना, प्रोडक्ट्स के विकास, eMudhra INC में निवेश और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल किया जाएगा।

इश्यू का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए, 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशन इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व किया गया है।

IIFL सिक्योरिटीज, यस सिक्योरिटीज और इंडोरिएंट फाइनेंशियल सर्विसेज इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट मार्केट की है बड़ी कंपनी

वित्त वर्ष 2021 में डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट मार्केट स्पेस में 37.9 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ ईमुद्रा भारत में सबसे बड़ी लाइसेंस सर्टिफाइंग अथॉरिटी है। वित्त वर्ष 2020 में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 36.5 फीसदी थी। कंपनी अलग-अलग इंडस्ट्री में काम करने वाले इंडिविजुअल्स और ऑर्गनाइजेशन को डिजिटल ट्रस्ट सर्विसेज और एंटरप्राइज सॉल्यूशन उपलब्ध कराने से जुड़े बिजनेस में है। यह सिक्योर डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में एक ‘वन स्टॉप शॉप’ कंपनी है और सर्टिफिकेट जारी करने से लेकर आइडेंटिटी, अथेंटिकेशन और साइनिंग सॉल्यूशन तक कई सेवाएं देती है। इसके कुछ कस्टमर्स में इंफोसिस, टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेज, मशरेक बैंक, बॉड टेलिकॉम कंपनी, चोलामंडलम एमएस जनरल इंश्योरेंस कंपनी और भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ